Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

इतने महंगे घरों में रहते हैं ये बढ़े क्रिकेटर, कीमत जानकर आंखे खुली रह जाएगी, आइए जानते हैं।

दोस्तों, ये बात सच है की सबसे ज्यादा सुकून का जगह हमारा अपना घर होता है। चाहे हम दुनियाँ के किसी भी खूबसूरत जगह पर चले जाएँ लेकिन सबसे अच्छा हमारा खुद का घर होता है। किसी भी इंसान का घर एक जन्नत से कम नहीं होता। लेकिन जब घर बनाने के बात आती है तब सभी लोग अपने हिसाब से अच्छा क्रिएट करता है। तो ऐसे में हमारे क्रिकेटर्स कैसे पीछे रह सकते हैं। उन्होने ने भी अपने घर को कभी शानदार बनाया है। जो सच में देखने लायक है। तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ 8 क्रिकेटर्स के घर दिखाने जा रहे हैं। जिनको देखकर आप हैरान रह जाएंगे और उनको देखने के आपकी तमन्ना जाग उठेगी। तो चलिये शुरू करते हैं:-

दोस्तों, सौरव गांगुली का घाट कोलकाता में है। ये बेहद ही खास और बड़ा है। सौरव गांगुली के घर में लगभग 50 कमरे हैं। ये इसी घर में पले-बढ़े है। दोस्तों, ये घर अंदर से काफी शानदार है। गांगुली के घर में 50 से ज्यादा लोग रहते हैं।

दोस्तों, एमएस धोनी को कौन नहीं जानता। इनका घर रांची में है। इनका घर एक खुले मैदान के जैसा है। कई सारे डाइनिंग रूम्स है, ड्राइंग रूम्स है। इनका घर 60 करोड़ से भी ज्यादा कीमत का है। ये घर पूरे 7 एकर में बना हुआ है। बता दूँ की धोनी ने अपने घर का नाम कैलाशपति रखा है। धोनी यहाँ अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं। और इनके घर के सामने एक शानदार गार्डेन भी हैं। दोस्तों, आपको बता दूँ की इनहोने अपने घर में एक अलग से गैरज भी बनवाया है जिनमे इनका सिर्फ बिके रखा है। इसी के साथ ये कई और प्रॉपर्टि के मालिक हैं। इन्हे भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर के नाम से भी जाना जाता है।

दोस्तों, वेस्ट इंडीज के रह चुके कप्तान क्रिस गेल दुनियाँ भर के चुनिन्दा लोगो में से एक हैं। क्रिस गेल ने कई रेकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। क्रिस गेल का घर Jamica में है। इनका घर एक पहाड़ी इलाके में है। इनका घर देखने में काफी शानदार लगता है। इनको देखने वाली की आखें खुली की खुली ही रह जाती हैं। गेल के घर के छत पर एक सुंदर स्विमिंग पूल भी है जो देखने में काफी खूबसूरत लगता है।

दोस्तों, साउथ अफ्रीका के रह चुके कप्तान एबी.डी.विलिएर्स सबसे तेज गेंदबाज तो है ही इसी के साथ इन्हे 360॰ प्लेयर भी कहा जाता है। इनका घर साउथ अफ्रीका के प्रिटोरिया शहर में है। एबी.डी.विलिएर्स का घर इतना शानदार है की इसे बार-बार देखने को मन करता है। इनको इनहोने 40 करोड़ के मोती रकम से खरीदा था। जैसे की आप देख सकते हैं की ये बंगला देखने में कितना खूबसूरत है। आपको बता दूँ की एबी.डी.विलिएर्स दुनियाँ के सबसे अमीर प्लेयर भी कहे जाते हैं।

दोस्तों, इनका घर मुंबई के बेनद्रा इलाके में है। ये गहर 6000sq. फीट में बना हुआ है। भारत के सबसे तेज बल्लेबाज सचिन का घर भारत के आलीशान घरो में से एक है। ये खूबसूरत घर 4 साल से अधिकतर समय में बनकर तैयार हुआ है। सचिन के इस घर में दो बेसमेंट है जिसमे एक में वो रहते हैं और दूसरे में उनके मन-पसंदीदा समान है। आपको बता दूँ की ये आलीशान भवन 65 करोड़ से अधिक में बनकर तैयार हुआ है। और इस घर की छत पर एक स्विमिंग पूल भी है जो इस घर को और शानदार बनाता है।

दोस्तों, विराट कोहली का घर मुंबई के पोनुकार टावर में है। भारत के कप्तान और बेसुमार कमाई करने वाले विराट कोहली ने घर को 34 करोड़ रूपय में खरीदा था। ये घर अंदर से काफी खूबसूरत दिखता है साथ ही यहाँ से समुद्र का नज़ारा भी देखने को मिलता है। 7000sq. फीट से बना ये घर देखने में काफी खूबसूरत लगता है।