Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

जिसे हम सोचते थे आम अभिनेता, वह निकला सुपरस्टार राजकुमार का बेटा

बदलते समय में आज बॉलीवुड हॉलीवुड को टक्कर दे रहा है। एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में बन रही हैं। बॉलीवुड को नई ऊंचाई देने में बॉलीवुड अभिनेताओं का योगदान बहुत बड़ा रहा है। आज बॉलीवुड को पूरी दुनिया में सम्मान की नजर से देखा जाता है। बॉलीवुड ने भी बेहतरीन फिल्में बनाना शुरू कर दिया है।

लेकिन, आज हम बात कर रहे हैं उसी स्टार के बेटे की जिसने बॉलीवुड को एक नई पहचान दी। अभिनेता राज कुमार,

जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों को काफी अच्छी यादें दी हैं. वह अब फिल्मों से दूर हैं। लेकिन, सुपरस्टार राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार इन दिनों अपने पिता की तरह बॉलीवुड में शानदार काम कर रहे हैं।

ये हैं सुपरस्टार राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार

एक समय था जब लोग राजकुमार की कई फिल्मों से अपना दीवाना बनाते थे। आज भी उनकी फिल्मों की काफी तारीफ होती है.

अब एक सुपरस्टार राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार अपने पिता की विरासत संभाल रहे हैं। राजकुमार पुरु अपने पिता की तरह ही लोकप्रिय हैं। पुरु राजकुमार एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं।

वह एक महान अभिनेता राजकुमार के पुत्र हैं। उन्हें एक हिट एंड रन मामले में भी गिरफ्तार किया गया था जिसमें फुटपाथ पर सो रहे कई लोग मारे गए थे। हालांकि, उन्हें कभी दोषी नहीं ठहराया गया था। पुरु राजकुमार महान अभिनेता राजकुमार और उनकी पत्नी गायत्री के पुत्र हैं। वह तीन भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं।

उन्होंने पेनसिल्वेनिया के ग्रेट्ज़बर्ग कॉलेज से अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान और थिएटर में डिग्री हासिल की है। और वह रॉक क्लाइम्बिंग, घुड़सवारी, स्कूबा डाइविंग, टेनिस और स्क्वैश सहित कई खेलों में रुचि रखता है। शायद आपने कभी गौर नहीं किया कि वे कौन हैं।

तो आपको बता दें कि पुरु राजकुमार एक सुपरस्टार राजकुमार के बेटे हैं। बॉलीवुड में वैसे तो कई स्टार्स के बेटे-बेटियां आते रहते हैं, लेकिन पुरु ने अपना एक नाम बनाया है।

सुपरस्टार राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार ने 1996 में आई फिल्म बाल ब्रह्मचारी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म उनके पिता की मृत्यु के कुछ महीने बाद रिलीज़ हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रही।

तीन साल के अंतराल के बाद, पुरु को बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्म हमारा दिल आपके पास है (2000) में एक खलनायक की भूमिका में देखा गया था। उन्होंने फिल्म मिशन कश्मीर में भी अभिनय किया जो उसी वर्ष रिलीज़ हुई थी। कई बी-ग्रेड फिल्मों में अभिनय करने के बाद, वह मल्टीस्टारर फिल्म एलओसी कारगिल (2003) में एक गोरखा सैनिक के रूप में दिखाई दिए।

इसके बाद उन्होंने उमराव जान (2006) में अभिनय किया। उमराव जान के बाद सुपरस्टार राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार ने 2007 में दोष, 2009 में दुश्मनी, 2010 में वीर और 2014 में एक्शन जैक्सन जैसी फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें कि राजकुमार की पुरु के अलावा एक बेटी भी है, जिसका नाम वस्तिका राजकुमार है।

वह एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। कुछ साल पहले जब अभिनेता शाहिद कपूर ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी तब जनता सुर्खियों में थी। शाहिद के मुताबिक एक महिला उनका पीछा कर रही थी। जांच में पता चला कि वह कोई और नहीं बल्कि राजकुमार की बेटी वस्तिका राजकुमार थी।