Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

कचरा उठाने वाली महिला का वीडियो हो रहा वायरल, बोल रही फर्राटेदार अंग्रेजी..

हर चमकती चीज सोना नहीं होती। उसी तरह किसी और के लुक के आधार पर किसी की राय को आधार बनाना गलत है। जो सत्य प्रतीत होता है उसका सत्य होना आवश्यक नहीं है। बेंगलुरु की सड़कों पर कचरा बुनती एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में महिला को देखकर आप विश्वास नहीं कर सकते कि वह इतनी अच्छी अंग्रेजी कैसे बोल लेती है।

इस वीडियो को सचिन हेगर नाम की महिला ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. सचिन ने बताया कि काम के सिलसिले में सड़क से गुजरते समय उनकी मुलाकात कूड़ा करकट बुनने वाली महिला से हुई. जब दोनों ने बात करना शुरू किया, तो उसने देखा कि कचरा बुनने वाली महिला धाराप्रवाह अंग्रेजी बोल सकती है। उन्होंने सचिन को अपने बारे में अंग्रेजी में बताया।

सचिन हेगर ने वीडियो रिकॉर्ड किया लेकिन महिला का नाम अनुत्तरित रहा। महिला ने कहा कि वह 7 साल से जापान में रह रही है। वहां वह एक घर में काम करती थी। जब लोगों को इसकी आवश्यकता नहीं होती है, तो वे इसे वापस भेज देते हैं। भारत में काम न मिलने पर वह सड़क के किनारे कूड़ा-करकट बुनकर जीवन यापन करने लगा। उन्हीं के माध्यम से उनका घर चलता है।

दिल को छू लेने वाली बात
इस महिला से सचिन हेगर की लंबी बातचीत हुई। बातचीत के दौरान जब सचिन ने पूछा कि क्या वह अकेले रह रहे हैं तो उन्होंने ईसा मसीह की तस्वीर दिखाई और कहा, ”अगर कोई भगवान है तो कोई अकेला कैसे हो सकता है?” इससे सचिन भावुक हो गए। अब सचिन ने इस वीडियो को शेयर कर लोगों से इस महिला को ढूंढ़ने और उसकी मदद करने की अपील की है. लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं. महिला की अंग्रेजी और उसके संवाद करने के तरीके से हर कोई प्रभावित है।