इस तस्वीर ने लोगो के दिमाग का किया दही, जूम करके देखने के बाद कुछ और ही दिखता हैं..

ऑप्टिकल इल्यूजन (भ्रम) आंखों के साथ ही नहीं, दिमाग के साथ भी खेल खेलता है। क्योंकि भैया… जो हम देखते हैं सच्चाई उसके उलट होती है। हमें किसी तस्वीर में दिखता कुछ है, लेकिन थोड़ी देर की मशक्कत के बाद पता चलता है कि सच कुछ और है।

शायद यही वजह है कि सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों का जलवा है। इसलिए हम आपके लिए कुछ जोरदार ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें लाए हैं, जिन्हें देखकर आपकी आंखें भी कहेंगी- बाबू भैया ये चक्कर क्या है?

ये तस्वीर सोसल मीडिया पर जोरो शोरो के साथ शेयर की जा रही हैं। बता दें कि ये तस्वीर ट्विटर पर शेयर की गई है. लोगों को इस तस्वीर को देखने और नंबर का तुक्का लगाने में बड़ा मजा आ रहा है.

ये भी पढ़े : इस तस्वीर में दिख रहे असली अंक का किसी ने नहीं दे पाया सही जवाब, आप भी कोसिस कर सकते हैं..

इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स में अलग ही लेवल का क्रेज है. लोग तस्वीर में नंबर ढूंढने की पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन मात्र एक परसेंट लोग ही इस तस्वीर में छिपे नंबर को देख पा रहे हैं.

‘ऑप्टिकल इल्यूजन’ यानी ‘दृष्टि संबंधी भ्रम’, आमतौर पर ये तब होता है जब हम किसी चीज को जल्दी से जल्दी पढ़ना चाहते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें हैं जो ऑप्टिकल इल्यूजन पैदा करती है.

इंटरनेट पर एक बार फिर लोग उसी ऑप्टिकल इल्यूजन के चक्कर में पड़ गए हैं. लोगों में नंबर ढूंढने की होड़ लग गई है. हालांकि एक बार में सिर्फ 1 परसेंट लोग ही तस्वीर में छिपे सही नंबर को बता पा रहे हैं. लेकिन इन दिनों ये तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल है और खूब शेयर की जा रही है.

इस तस्वीर ने लोगों को कंफ्यूज कर दिया है। क्योंकि इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि बच्ची किसी गड्ढे में है! असल में इसे Reddit यूजर MK24ever ने शेयर किया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मेरी बेटी, उसका बाकी शरीर कहां हैं? ओह… मैं देखता हूं, क्या आप भी देखेंगे? वैसे क्या आपको इस फोटो का झोल समझ आ रहा है?