Home रोचक तथ्य ये हैं भारत के टॉप-5 यूट्यूबर्स, इनकी नेट वर्थ जानकर सबकी आंखें...

ये हैं भारत के टॉप-5 यूट्यूबर्स, इनकी नेट वर्थ जानकर सबकी आंखें खुली रह जाती हैं।

जियो आने के बाद इंटरनेट यूजेस में एक बड़ा इजाफा हुआ, जिसका सीधा फायदा यूट्यूबर्स को मिला. पहले के समय में महंगे इंटरनेट होने के कारण बहुत सारे यूजर यूट्यूब वीडियो उतना नहीं देख पाते थे, लेकिन जियो आने के बाद यूट्यूब वीडियो व्यूज में इजाफा देखने को मिला जिसका सीधा फायदा यूट्यूबर्स को हुआ.

आज के दौर में इंटरनेट बहुत सस्ता हो चुका है, जिसके चलते यूट्यूब देखने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है। बहुत सारे लोगों ने यूट्यूब को कमाई का जरिया भी बना लिया है। आइए आज आपको मिलवाते हैं भारत के टॉप-5 यूट्यूबर्स से और बताते हैं कि उनकी नेटवर्थ कितनी है।

1- गौरव चौधरी

यूट्यूब पर गौरव चौधरी का टेक्निकल गुरूजी नाम से एक चैनल है, जिस पर वह मोबाइल के रिव्यू समेत टेक्नोलॉजी से जुड़ी बहुत सारी बातें बताते हैं। इस पर उनके करीब 2.19 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। गौरव चौधरी की नेट वर्थ करीब 326 करोड़ रुपये है।

2- अमित भडाना

यूट्यूब पर अमित भडाना ने अपने नाम से ही एक ट्यूब चैनल शुरू किया है। इस पर उनके करीब 2.37 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। 2021 के आंकड़ों के अनुसार अमित भडाना की नेटवर्थ करीब 47 करोड़ रुपये है।

3- निशा मधुलिका

यूपी में 1959 में जन्मीं निशा मधुलिका एक इंडियन शेफ और रेस्टोरेंट कंसल्टेंट होने के साथ-साथ यूट्यूबर भी हैं। करीब 62 साल की निशा मधुलिका के यूट्यूब चैनल के करीब 1.23 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। निशा मधुलिका की नेटवर्थ करीब 33 करोड़ रुपये है।

4- आशीष चंचलानी

यूट्यूब पर आशीष चंचलानी का आशीष चंचलानी वाइन्स नाम से एक चैनल है, जिसे लोग खूब पसंद करते हैं। उनकी नेटवर्थ अभी करीब 30 करोड़ रुपये है। उनके चैनल पर अभी करीब 2.73 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं।

5- अजय नागर

अजय नागर यूट्यूब पर कैरी मिनाटी नाम का एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं। उनके इस चैनल पर करीब 3.38 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं। महज 22 साल की उम्र में ही अजय नागर ने करीब 30 करोड़ रुपये की नेटवर्थ बना ली है।