Home फैक्ट इन अभिनेत्रियों की शक्ल, आपस मे हैं काफी मिलती-जुलती…

इन अभिनेत्रियों की शक्ल, आपस मे हैं काफी मिलती-जुलती…

हैलो दोस्तों आज के इस एपिसोड मे मैं आपको कुछ ऐसी अभिनेत्री के बारे मे बताने वाला हूँ जिनकी शक्ल काफी मिलती जुलती हैं कहा जाता है की दुनिया में 7 लोगो की शक्ल एक जैसी होती है। आपने भी किसी ऐसे व्यक्ति को जरूर ही देखा होगा, जिसका चेहरा दूसरे किसी व्यक्ति से मिलता जुलता है। इसमें साइंस का भी यहीं कहना है की दुनिया में एक इंसान जैसे दिखाई देने वाले लोग मौजूद है। दुनिया तो छोड़िए बॉलीवुड में भी ऐसी कई सारी एक्ट्रेस है जिनका शक्ल एक दूसरे से काफी हद तक मिलता जुलता है। इन एक्ट्रेसेस एक दूसरे के हमशक्ल भी मानी जाती है। तो चलिये जानते हैं कौन हैं वो अभिनेत्री:-

श्रीदेवी और दिव्या भारती:- आज भी पर्दे पर इन दोनो हीरोइंस को देखकर आप जरूर ही कन्फ्यूज हो जाएंगी की कौन श्री देवी है और कौन दिव्या भारती है। हालांकि श्री देवी स्टार बनने के कई सालो बाद दिव्या भारती बॉलीवुड में कदम रखी थी। लेकिन दिव्या भारती बॉलीवुड में सिर्फ कुछ ही दिनो की मेहमान थी। बहुत ही कम उम्र में उनकी मौत हो गई पर इस कम समय में ही उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अच्छी खासी पहचान बनाई थी। जबकि श्री देवी की मौत साल 2018 को 24 फरवरी को हुई थी।

ऐश्वर्या राय बच्चन और स्नेहा उल्लाल:- बच्चन फैमिली की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन को हमशक्ल भी बॉलीवुड में मौजूद है और उनका नाम है स्नेहा उल्लाह। यह दोनो काफी हद तक एक जैसी नज़र आती है। ऐश्वर्या के साथ ब्रेकअप के बाद स्नेहा को सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ में लॉन्च किया था। उस वक्त बहुत से लोगो का यह कहना था की स्नेहा को सलमान ने इसीलिए बॉलीवुड में लाया था क्योंकि वे काफी हद तक ऐश्वर्या की तरह दिखती है। हालांकि स्नेहा बॉलीवुड में अपनी अभिनय का जलवा नही दिखा पाई।

सोनाक्षी सिन्हा और रीना रॉय:- इन दोनो एक्ट्रेस की तस्वीरे साथ में देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे की कैसे किसी का चेहरा इतनी हद तक मिलता जुलता है। सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड अभिनेता शत्रुधन सिन्हा की बेटी है और इन्होंने भी फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने की ठान ली है। फिल्म दबंग से सोनाक्षी ने बॉलीवुड में कदम रखा। एक समय की बात है जब सोनाक्षी के पिता शत्रुधन और रीना रॉय की अफेयर की बाते सुर्खियों में रहती थी। इसलिए लोग यह भी कहने लगे थे की सोनाक्षी रीना रॉय की बेटी है। हालांकि यह एक अफवाह थी। पर हां दोनो का चेहरा एक दूसरे के साथ काफी मिलता जुलता हैं।

जाहिरा और परवीन बॉबी:- आपको बाते दे की बॉलीवुड में साइड रोल करने वाली जाहिरा का चेहरा बॉलीवुड की एक्ट्रेस परवीन बॉबी से काफी हद तक मिलता जुलता है। लोग इन्हें भी हमशक्ल बुलाते है। परवीन बॉबी 70 ओर 80 के दशक की सबसे फेमस एक्ट्रेस में से एक थी। उन्होंने बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से लेकर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी काफी फिल्मे कर चुकी है।

मधुबाला और जैस्मिन:- फिल्म वीराना में लोग जैस्मिन को मधुबाला से कंपेयर करने लग गए थे की जैस्मिन का चेहरा मधुबाला से मिलता है। इस फिल्म के लिए जैस्मिन को बहुत पॉपुलर कर दिया था। जिसके बाद उनकी खूबसूरती पर एक अंडरवर्ल्ड डॉन भी दीवाना था। अपने लिए इस डॉन का प्यार देख कर वह इतना डर गई की वे यह देश छोड़कर ही चली गई। आजतक उनका कोई पता नहीं चला की वे अब कहां और किस हाल में है ।

जरीन खान और कैटरीना कैफ:- एक्ट्रेस जरीन और कैटरीना इन दोनो को ही सलमान खान ने बॉलीवुड में लॉन्च किया था। जरीन ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत सलमान की फिल्म ‘वीर’ से की थी। एक इंटरव्यू में जरीन ने बताया था की वे असल में कभी भी हीरोइन बनना चाहती ही नही थी, बल्कि वे तो एक डॉक्टर बनना चाहती थी। पर कैटरीना से बने दूरी की वजह से सलमान ने जरीन को अपने साथ काम करने के लिए कहा। हालांकि कैटरीना की हमशक्ल को बॉलीवुड में काफी पॉपुलैरिटी मिली थी।

फरहीन और माधुरी दीक्षित:- फरहीन और माधुरी दीक्षित को भी एक दूसरे के हमशकल्श माना जाता है। उनकी शक्ल काफी हद तक माधुरी दीक्षित के साथ मिलती थी। फारविन ने बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ फिल्म कर चुकी है। हालांकि फरहीन ने सीक्रेट मैरिज करके जल्द ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। पर आज वे स्किन केयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस संभाल रही है।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।