टेक ऑटो

Top 5 Subcompact Sedans: कार बाजार से पुराने कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये 5 कार को जरुर देख ले

एक इस्तेमाल की हुई सबकॉम्पैक्ट सेडान खरीदने की योजना बना रहे हैं? पेश हैं 5 कारें जिनके बारे में हमें लगता है कि आपको इन पर विचार करना चाहिए।

जब आप एक एंट्री-लेवल यूज्ड कार की तलाश में हैं, तो सबसे आम विकल्प हैचबैक होगा। हालांकि, वे वास्तव में सभी की जरूरतों के अनुरूप नहीं हैं। उनमें से अधिकांश वास्तव में एक परिवार के लिए पर्याप्त विशाल नहीं हैं, और बूट स्थान हमेशा सीमित होता है। इसलिए, यदि आप भी एक कॉम्पैक्ट एंट्री-लेवल यूज्ड कार की तलाश में हैं, जो एक फैमिली कार भी हो सकती है, तो हम आपको सबकॉम्पैक्ट सेडान लेने का सुझाव देंगे। वे यातायात की स्थिति में ड्राइव करने के लिए पर्याप्त कॉम्पैक्ट हैं, फिर भी उन सप्ताहांत की सैर के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करते हैं। यूज्ड कार बाजार में जहां आपको ढेर सारे विकल्प मिल जाएंगे, वहीं यहां 5 कारें हैं जिन पर हमें लगता है कि आपको विचार करना चाहिए।

top-5-subcompact-sedans-to-buy-from-the-used-car-market
कार बाजार से पुराने कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये 5 कार को जरुर देख ले

मारुति सुजुकी डिजायर

डिजायर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है और अगर आप एक विशाल और किफायती सेडान की तलाश में हैं तो यह सर्वोत्कृष्ट कार है। केबिन में आराम से 4 लोग बैठ सकते हैं और जहां मौजूदा थर्ड-जेन मॉडल में 378-लीटर का अच्छा बूट स्पेस मिलता है, वहीं पुराने-जेन मॉडल में 464 लीटर का लगेज स्पेस दिया जाता है। आपको पुरानी कारों के बाजार में 1.2-लीटर पेट्रोल और अब बंद किए गए 1.3-लीटर डीजल दोनों विकल्प मिलेंगे। मॉडल वर्ष और कार की स्थिति के आधार पर, आप एक पुरानी मारुति सुजुकी डिजायर को लगभग रु। 2 लाख से रु. 7 लाख।

होंडा अमेज

होंडा अमेज एक और अच्छा विकल्प है। जहां वर्तमान-जेन मॉडल उचित बाहरी अनुपात के साथ अच्छी जगह प्रदान करता है, वहीं पिछली-जेन अमेज़ में एक विचित्र डिजाइन और एक विशाल केबिन था। दोनों पर फिट और फिनिश अच्छा है, और दोनों संस्करण 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं। जहां पुरानी Amaze ने केवल पेट्रोल मॉडल के साथ CVT ऑटोमैटिक की पेशकश की थी, वहीं मौजूदा-जेन Amaze में डीजल विकल्प के साथ CVT भी मिलता है। वास्तव में, यह इस क्षेत्र में पहला और एकमात्र डीजल सीवीटी मॉडल है। आप इस्तेमाल की हुई अमेज को रुपये में खरीद सकते हैं। 3 लाख से रु. 8 लाख, मॉडल वर्ष और कार की स्थिति पर निर्भर करता है।

फोर्ड की ख्वाहिश

फोर्ड एस्पायर एंट्री-लेवल सेगमेंट में सबसे अच्छी सेडान में से एक थी । कार अच्छी फिट और फिनिश, और एक ठोस निर्माण के साथ आई थी, और इसमें अमेरिकी सेडान का सिग्नेचर लुक था। अफसोस की बात है कि फोर्ड ने पिछले साल स्थानीय उत्पादन समाप्त करने के बाद कार को बंद कर दिया। उस ने कहा, आप अभी भी इस्तेमाल की गई कार बाजार में एस्पायर पा सकते हैं। इसे 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दोनों में पेश किया गया था। हमारा चयन बाद वाला होगा। आप लगभग रु के लिए एक प्राप्त कर सकते हैं। 3.5 लाख से रु. इसकी स्थिति और मॉडल वर्ष के आधार पर 6 लाख।

हुंडई एक्सेंट/ऑरा

जबकि आप एक पुरानी Hyundai Xcent को लगभग रु। में प्राप्त कर सकते हैं। 3 लाख से रु. 5 लाख, एक इस्तेमाल की हुई ऑरा की कीमत लगभग रु। 7 लाख से रु. 9 लाख।

Hyundai Xcent को Dzire को टक्कर देने के लिए पेश किया गया था और कार का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. कुछ साल पहले, इसे अपने नए-जीन अवतार से बदल दिया गया था, जिसे हुंडई ऑरा कहा जाता था। कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया गया था, और आपको इस्तेमाल की गई कार बाजार में कई एक्सेंट सेडान मिलेंगे। इसने एक विशाल केबिन और अच्छे प्रदर्शन की पेशकश की। मॉडल वर्ष और कार की स्थिति के आधार पर आप लगभग रु. 3 लाख से रु. 5 लाख। आप आभा की तलाश भी कर सकते हैं। यह बेहतर स्टाइलिंग, प्रीमियम फिट और फिनिश और आधुनिक प्राणी आराम के साथ आता है। हालांकि, कार काफी नई है और बहुत सीमित संख्या में उपलब्ध होगी, और यहां तक ​​कि एक इस्तेमाल की गई ऑरा की कीमत लगभग रु। 7 लाख से रु. 9 लाख।

टाटा टिगोर

आप इस्तेमाल किया हुआ टाटा टिगॉर रुपये में प्राप्त कर सकते हैं। 4 लाख से रु. 6.5 लाख।

Tata Tigor सबकॉम्पैक्ट सेडान को 2017 में भारत में लॉन्च किया गया था और यह एक बहुत ही सक्षम और सुरक्षित कार है। इसे ग्लोबल एनसीएपी से 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है और जब यह गुणवत्ता के निर्माण की बात आती है तो यह बहुत मजबूत होती है। Tigor में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है जो मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के साथ आता है। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल भी डीजल इंजन के साथ आया था, जो कि यूज्ड कार मार्केट में भी उपलब्ध होगा। आप इस्तेमाल की हुई Tigor को Rs. 4 लाख से रु. 6.5 लाख।