खेल

KL Rahul की बहन पहली बार कैमरा के सामने दिखाई दी, खूबसूरती में अनुष्का दीपिका इनके सामने कुछ भी नहीं

KL Rahul की बहन पहली बार कैमरा के सामने दिखाई दी, खूबसूरती में अनुष्का दीपिका इनके सामने कुछ भी नहीं

केएल राहुल एक भारतीय खिलाड़ी (Indian Cricketer KL Rahul) हैं जिन्हें हम उनकी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग के लिए जानते हैं. केएल राहुल का पूरा नाम (KL Rahul full name) कन्नौर लोकेश राहुल है लेकिन लोग उन्हें इस नाम से कम और केएल राहुल नाम से अधिक जानते हैं. घरेलू क्रिकेट में केएल राहुल कर्नाटक के लिए खेलते हैं. वे अपने खेल से लोगों को अपना दीवाना बना चुके हैं.

केएल राहुल एक दाएं हाथ के बल्लेबाज है और इसके साथ ही वैकल्पिक विकेटकीपर के रूप में भी उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी खास जगह बनाई हुई है. केएल राहुल की बल्लेबाजी कमाल है और वे कई अहम परियों को अंजाम दे चुके हैं.

आज हम आपको केएल राहुल की बायोग्राफी (KL Rahul Biography), केएल राहुल की फैमिली (KL Rahul Family), केएल राहुल का करियर (KL Rahul Career), केएल राहुल का रिलेशन, केएल राहुल की नेट वर्थ आदि के बारे में बताने जा रहे हैं. तो चलिए बात करते हैं केएल राहुल की लाइफ और जीवनी (KL Rahul Biography) के बारे में विस्तार से.

KL Rahul की बहन पहली बार कैमरा के सामने दिखाई दी, खूबसूरती में अनुष्का दीपिका इनके सामने कुछ भी नहीं

केएल राहुल का शुरूआती जीवन और शिक्षा :

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल का जन्म 18 अप्रैल 1992 को हुआ था. केएल राहुल का जन्म कर्नाटक के मंगलूर नामक शहर में हुआ था. वहीं केएल राहुल की जाति (KL Rahul Caste) की बात करें तो बता दे कि केएल राहुल लिगायत समुदाय से सम्बन्ध रखते है.

केएल राहुल का परिवार (KL Rahul Family) :

बल्लेबाज केएल राहुल के पिता का नाम केएन लोकेश है. वे नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कर्नाटक में डीन के पद पर काम करते हैं. इसके अलावा उनकी माँ का नाम राजेश्वरी है जोकि एक प्राध्यापक हैं. केएल राहुल की बहन का नाम भावना है. पिता के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में काम करने के चलते केएल राहुल की पढ़ाई भी यहीं से हुई है. केएल राहुल ने एनआईटीके से अपनी पढ़ाई (KL Rahul study) पूरी की और इसके बाद उन्होंने अपना ध्यान क्रिकेट में लगा दिया.

केएल राहुल की नेट वर्थ (KL Rahul Net Worth) :

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल को क्रिकेट के लिए काफी पैसा मिलता है. एक वेबसाइट के अनुसार उनकी नेटवर्थ 63 करोड़ रुपए के करीब है.

केएल राहुल का रिलेशनशिप (KL Rahul Relationship) :

केएल राहुल का नाम काफी समय से बॉलीवुड एक्ट्रेस अथिया शेट्टी (KL Rahul and Athiya Shetty) के साथ जोड़ा जा रहा है. अथिया फेमस बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी की बेटी हैं. केएल राहुल और अथिया शेट्टी लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. अथिया के बर्थडे के मौके पर केएल राहुल ने अपने प्यार का इजहार सबके सामने किया.