खेल

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत ने सीरीज जीत के साथ बनाया ऐसा रिकॉर्ड; आगे पीछे दूर दूर तक किसी देश की टीम नहीं

दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने शनिवार को जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हरा दिया. भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा कर लिया.

दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने शनिवार को जिम्बाब्वे  (Zimbabwe) को 5 विकेट से हरा दिया. भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा कर लिया है. जिम्बाब्वे की टीम पहले खेलने के बाद सिर्फ 161 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके जवाब में भारतीय टीम ने 25.4 ओवर में ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया. भारत की लिए बल्लेबाजी में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने नाबाद 43 रन बनाए. टीम इंडिया ने  जिम्बाब्वे के खिलाफ 167 रन बनाकर जीत हासिल की.

भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे ODI में महज 161 रन पर ऑलआउट कर दिया. मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और दीपक हूडा ने एक-एक विकेट चटकाया. जिम्बाब्वे के दो खिलाड़ी रनआउट हुए.

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत ने सीरीज जीत के साथ बनाया ऐसा रिकॉर्ड; आगे पीछे दूर दूर तक किसी देश की टीम नहीं

जिम्बाब्वे के लिए ऑलराउंडर सीन विलियम्स ने 42 रन और रयान बर्ल ने नाबाद 39 रन बनाए. जिम्बाब्वे ने 31 रन के स्कोर पर ही अपने शुरुआती 4 विकेट गंवा दिए थे. सिराज ने पहली सफलता दिलाई, इसके बाद शार्दुल ने दो विकेट चटकाए और फिर तीसरे पेसर कृष्णा ने चौथा विकेट चटकाया. विलियम्स और बर्ल के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और महज 161 रन पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई. इसके जवाब में टीम इंडिया ने टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर ही मैच में जीत हासिल की. इस जीत के साथ तीन मैच की सीरीज़ में टीम इंडिया ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है.

इस मैच के जीत के हीरो रहे दीपक हुड्डा (25 रन) और संजू सैमसन (43 रन). उन्होंने शुरुआती झटकों के बाद टीम इंडिया की पारी को पहले संभाला और फिर जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 56 रनों की साझेदारी हुई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार शिखर धवन के साथ कप्तान केएल राहुल ओपनिंग करने मैदान में उतरे थे. जिम्बाब्वे के खिलाफ शिखर धवन 33 रन बनाकर आउट हो गए और शुभमन गिल भी 33 रन ही बना पाए. टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन 6 रन बनाकर आउट हुए और भारत ने 167 रन मैच जीता.

जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 14वीं जीत

भारत और जिम्बाब्वे के बीच बहुत कम वनडे मैच होते हैं. वर्ष 2010 के बाद से अभी तक दोनों टीमों के बीच कुल 14 मुकाबले खेले गए हैं और सभी मैच में टीम इंडिया की जीत हुई है.