सोने से बनी हुई दुनिया की 5 सबसे अजीबो गरीब चीज जिसे देखने के बाद सभी की आंखे रह जाती हैं खुली

सोने से बनी हुई दुनिया की 5 सबसे अजीबो गरीब चीज। हेलो दोस्तो आज के एपिसोड में हम आपको सोने से बनी हुई ऐसी चीजों के बारे में बताने वाला हूं, जिसके बारे में आप कभी कल्पना भी नहीं की होगी। तो चलिए आज किस एपिसोड को हम शुरू करते हैं-

Golden toilet:- दोस्तो, टॉयलेट घर का एक ऐसा हिस्सा है जिसमें हर घर हर रोज इस्तेमाल करता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए साल 2016 में एक इटालियन कलाकार ने पूरे 24 कैरेट सोने की टॉयलेट बना डाली। इसे न्यूयॉर्क के एक म्यूजियम में रखा गया है। इस म्यूजियम में लोग गोल्डन टॉयलेट का अनुभव लेने के लिए लाइन में खड़े रहते हैं। कोई पलट को चुरा ना ले इसके लिए गेट पर सिक्योरिटी तैनात रहती है। इसके बावजूद भी 14 सितंबर 2019 को इसे किसी ने चुरा लिया।

Golden shirt:- दोस्तों दत्ता फुगे भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन में से एक थे। जिनके पास करोड़ों की संपत्ति थी और अपनी ओसिया मेरी को दिखाने के लिए दत्ता फुगे ने 18000000 रुपए के 22 कैरेट सोने की शर्ट बनवाई। साथ ही उसके मैचिंग सोने के बेल्ट भी। वह सेट को कुछ खास पार्टी और कुछ खास मौकों पर ही पहनते थे। लेकिन दोस्तों दत्ता जी ने यह नहीं बताया कि वह इस शर्ट को साफ कैसे करते थे। उनके मशहूर होने के बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ी। 2016 में कुछ लोगों ने उनकी हत्या कर दी। पर यह बात अभी भी साफ नहीं हुई है कि उस समय दत्ता जी ने सोने की शर्ट पहनी थी या नहीं।

Statue of Kate muss:- दोस्तों कैट मॉस एक ब्रिटिश सुपरमॉडल है। यह बहुत फेमस हुआ करती थी। धीरे-धीरे इनका नाम फैशन डिज़ाइनर में शामिल हो गया और दुनिया इनके फैशन से खुश होती थी। 2006 में कैट की मूर्ति बनाई गई थी। वह मूर्ति पीतल की थी। जिस पर सफेद रंग की फिनिशिंग की गई थी। लेकिन ब्रिटिश ने सोने की मूर्ति बनाने का ऑर्डर दिया। ऐसा माना जाता है कि यह दुनिया की सबसे बड़ी सोने की मूर्ति है।

Vaccum cleaner:- वैक्यूम क्लीनर से घर की सफाई की जाती है। वैक्यूम क्लीनर सबसे पहले 1901 में बनाया गया। उस समय किसी ने यह अंदाजा भी नहीं लगाया था कि 1 दिन ऐसा आएगा कि जब प्लास्टिक और लोहे से बनी वैक्यूम क्लीनर सोने में बदल जाएगी। 2012 में गो वैक्यूम नामक एक कंपनी ने सोने की वैक्यूम क्लीनर बनाई। इसकी कीमत लगभग ₹70000000 है।

Austrelian kangaroo gold coin:- दोस्त आपने सुना होगा कि कुछ लोग पुराने सिक्के इकट्ठा करते हैं। लेकिन दोस्तों ऑस्ट्रेलिया में सिक्के जुटाने की एक परंपरा चलती है। पर यह कोई पुराने सिक्के नहीं होते बल्कि उसे सोने से बनाया जाता है। इसी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने दुनिया का सबसे महंगा सिक्का बनाया। आज के समय में उसकी कीमत चार अरब ₹100000000 है।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।