Home ट्रेंडिंग धूमधाम से शादी करना चाहते थे शहीद हरीश सिंह, कुछ दिन पहले...

धूमधाम से शादी करना चाहते थे शहीद हरीश सिंह, कुछ दिन पहले हुई थी सगाई, अंतिम यात्रा में शामिल हुए हजारों लोग,

मातृभूमि की रक्षा के लिए हमारे देश के वीर जवान खडपाग सीमा पर गश्त करते हैं, अक्सर आतंक-वादियों से संघर्ष में अपने प्राणों की आहुति देते हैं और देश की रक्षा करते हैं। अभी दो दिन पहले, खेड़ा जिले के कपडवंज तालुका के एक छोटे से वंजारिया गांव के एक युवा फौजी हरीश सिंह की जम्मू-कश्मीर में आतंक-वादियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प में शहीद हो गए।

कल शहीद के पार्थिव शरीर को उसकी मां घर लाया गया और वहां से ऐसे दृश्य देखने को मिले जिसको देखकर हर किसी का दिल रो उठेगा। शहीद के अंतिम संस्कार में हजारों की संख्या में लोग उमड़े, जिनके कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं.

हरीश सिंह ने अपने परिवार से कहा था कि को,रोना खत्म होने के बाद धूमधाम से शादी करेगा और फिर वह अपनी ड्यूटी पर लौट गया था और अब जब वह लौटा तो वह तिरंगे में लिपटा हुआ आया।

हरीश सिंह की शहादत का दुख उनके परिवार के लिए निश्चित है, लेकिन उन्हें इस बात का भी गर्व है कि उनके बेटे ने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।

शहीद हरीश सिंह धूमधाम से शादी करना चाहते थे, उनका परिवार भी उनकी शादी का इंतजार कर रहा था। पिछले साल उनकी सगाई भी हुई थी और उनकी शादी भी होनी थी, लेकिन शादी इसलिए टाल दी गई क्योंकि कोरोना ने मेहमानों को ही गिनने दिया। जिसके बाद अगले साल फरवरी के महीने में शादी करने का भी फैसला किया गया।

शहीद हरीश सिंह की मंगेतर भी इस समय कल्पना करती नजर आईं, शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचते ही उनकी चीख निकल गई, इस दौरान कई दुखद दृश्य भी बने। आसपास के लोगों की भी आंखें आंसुओं से गीली हो गईं। जिस युवक का नाम तिरंगे में लिपटा होना था, उसे देखकर हरीश सिंह की मंगेतर रोती नजर आई।