Home अजब गजब सलमान खान की बहन अर्पिता खान : तो इसलिए गोद ली गई...

सलमान खान की बहन अर्पिता खान : तो इसलिए गोद ली गई थी सलमान खान की बहन अर्पिता खान, सच्चाई होश उड़ा देगी…

बॉलीवुड : सलमान खान (Salman Khan) अपने दमदार अभिनय और कई जबरदस्त फिल्मों के लिए जानें जाते हैं.बॉलीवुड में सलमान खान का नाम उन गिने चुने अभिनेताओं में शुमार किया जाता है जिन्होंने ढ़ाई दशक से अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाई. सलमान खान का पूरा परिवार फिल्मों से कहीं न कहीं जुड़ा हुआ हैं. आज हम जानेंगे सलमान खान की प्यारी बहन अर्पिता के बारे में, उनसे जुड़े कुछ रोचक बातें.

आपको यह बात नहीं पता होगी की अर्पिता मुंबई के एक सड़क पर मिली थी, वह भी अपनी मां के शव के पास रोता हुए. उस वक्त हेलेन और सलीम खान सड़क से गुजर रहे थे, उस बच्ची को देख भावुक हो गए सलीम और हेलन. ऐसे हालात में देखने के बाद सलीम और उनकी पत्नी हेलन ने गोद लेने का फ़ैसला किया. दोनों ने अर्पिता को पाला, उसकी अच्छी शिक्षा के लिए अर्पिता को लंदन भेजा.

अर्पिता का बॉलीवुड में सबके साथ एक अच्छा रिश्ता हैं, इस कारण उसे खान परिवार के साथ साथ पूरा बॉलीवुड का प्यार मिला हैं. अर्पिता की शादी के वक्त ऐश्वर्या राय बच्चन ने उनको गिफ्ट भेजे थे, और ख़ास बात यह थी की शाहरुख खान अर्पिता को आशीर्वाद देने के लिए उनके घर पर पहुंचे थे.

अर्पिता की शादी में सलमान खान ने बड़े ही धूमधाम के साथ करोड़ों रुपए खर्च किए थे. हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस होटल में हुई थीं शादी. अर्पिता के शादी के वक्त सलमान खान ने उसे एक लग्जरी अपार्टमेंट और विदेशी कार उपहार के रूप में दी थी. शादी में बॉलीवुड के कई सेलेब्स शामिल हुए थे.

अर्पिता ने अभिनेता आयुष शर्मा 2014 में शादी के बंधन में बंधी.इनका एक बेटा आहिल और एक बेटी आयत हैं. अर्पिता सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और अपने पति और बच्चों के साथ बिताये पलों को फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. आपको यह बात नहीं पता होगी सलमान खान का लोनावला वाले फार्म हाउस का नाम अर्पिता फार्म्स रखा है.

इस बारे में आप क्या सोचते हो अपनी राय हमारे साथ फेसबुक पर जरूर शेयर कीजिये. इसके अलावा आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें निचे कमेंट करके जरूर बताइये. अगर आपको किसी विषय पर आर्टिकल लिखवाना है तो आप हमें ईमेल पर सेंड कर सकते है.