रुद्राक्ष की माला पहनने के फायदे जान आप भी रह जाएंगे हैरान

रुद्राक्ष की माला हमेशा गले में धारण करने से कैंसर जैसे जान’लेवा रोग से भी बचा जा सकता है। – रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति के शरीर में जो सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न् होती है, उसमें तीव्र आकर्षण प्रभाव होता है। रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति की आंखों में वशीकरण की शक्ति पैदा होती है।

इसे धारण करने से कई तरह की शारीरिक समस्याएं दूर हो जाती हैं। दिल के रोगियों में रुद्राक्ष धारण करने से बहुत फायदा होता है।

रुद्राक्ष सामान्य बीमारियों में लाभ देता है यह बात तो सभी जानते हैं, लेकिन यह लाइलाज रोगों से भी रक्षा करता है। रुद्राक्ष की माला हमेशा गले में धारण करने से कैंसर जैसे जानलेवा रोग से भी बचा जा सकता है।

रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति के शरीर में जो सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न् होती है, उसमें तीव्र आकर्षण प्रभाव होता है। रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति की आंखों में वशीकरण की शक्ति पैदा होती है।

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने एक शोध के बाद पाया कि रुद्राक्ष की माला पहनने से व्यक्ति के चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा का एक आभामंडल बन जाता है, जिससे व्यक्ति के मन-मस्तिष्क में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

आबनूस अत्यधिक सघन काली काष्ठ तथा तत्संबंधित वृक्षों के लिए एक सामान्य नाम है। वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो ये डायोस्पाइरोस वंश की बहुत सी जातियों से मिलती है, परंतु कभी-कभी दूसरी भारी, काली (गहरे रंग की) लकड़ियों को भी आबनूस कहा जाता है। इसके क्वाथ का प्रयोग रक्तविकार तथा कफ-पित-जन्य रोगों में करते हैं।

यह योनिवस्ति प्रदर, रक्तस्राव तथा गर्भाशय की श्लेषमकता के शोथ को दूर करने में भी उपयोगी है। आबनूस का लॉकेट आपको जीवन में स्वस्थ और समृद्ध बनाता है। यह हमारे मन और शरीर को शांति देता है।

व्यक्ति के धन और दौलत में सुधार करता है। हमारे दुखों और चिंताओं को दूर करने में हमारी मदद करता है। यह चिंता और अवसाद से राहत देता है।