महल से कम नहीं है नीता अंबानी का प्राइवेट जेट कीमत इतनी कि आप सुनकर चौंक जाएंगे

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए जानी जाती हैं। उसने एक साक्षात्कार में कहा कि उसने दिन की शुरुआत जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक की चाय पीकर की। नीता अंबानी के बैग में भी हीरे जड़े हैं। नीता बिजनेस की दुनिया में जितनी फेमस हैं उतनी ही वह अपने ग्लैमर अवतार के लिए भी जानी जाती हैं। उनके पति मुकेश भी उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल को बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

बीएमडब्लू 760 में सफर करने वाली नीता अंबानी अपने निजी जेट में हवाई यात्रा करती हैं। जी हां, मुकेश अंबानी की सुपर रिच पत्नी नीता अंबानी के पास भी अपना प्राइवेट जेट है।यह प्राइवेट जेट नीता अंबानी को उनके जन्मदिन पर मुकेश अंबानी ने गिफ्ट के तौर पर दिया था।

इस प्राइवेट जेट की कीमत करीब 230 करोड़ रुपये है। नीता अंबानी का प्राइवेट जेट अंदर से किसी भी 5 स्टार होटल से भी ज्यादा आलीशान है। आइए हम आपको नीता अंबानी के जेट के दौरे पर ले चलते हैं – 2007 में नीता अंबानी के 44वें जन्मदिन के मौके पर मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी को यह कस्टम फिटेड एयरबस-319 लग्जरी प्राइवेट जेट गिफ्ट किया था।

इस विमान में एक बार में 10 से 12 लोग सवार हो सकते हैं। विमान की कीमत 230 करोड़ रुपये बताई जाती है जहां मुकेश अंबानी अक्सर अपने बोइंग बिजनेस जेट का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, वहीं नीता अंबानी इस निजी जेट का इस्तेमाल अपने लिए करती हैं।

इस प्लेन को मुकेश अंबानी ने नीता की पसंद और जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज किया था। अंदर से यह प्लेन किसी भी फाइव स्टार होटल से भी ज्यादा आलीशान है। जहां सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।अब सभी जानते हैं कि नीता अंबानी एक सफल व्यवसायी हैं।

इसलिए उनके प्राइवेट जेट में खास तौर पर लग्जरी सिटिंग रूम बनाया गया।विमान के अंदर एक डाइनिंग हॉल भी है। जो देखने में किसी फाइव स्टार होटल रेस्टोरेंट की तरह लग्जरी लगता है। मूड को हल्का करने के लिए नीता के प्राइवेट जेट में स्काई बार भी है।

इसके अलावा इस प्राइवेट जेट में एंटरटेनमेंट और गेमिंग का भी पूरा इंतजाम है। एक केबिन को हैम कंसोल के रूप में नया रूप दिया गया है। इसके अलावा विमान में म्यूजिक सिस्टम, सैटेलाइट टेलीविजन और बेतार संचार सुविधाएं भी हैं।

इतना ही नहीं इस प्राइवेट जेट में नीता अंबानी की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए मास्टर बेडरूम से जुड़ा बाथरूम, जकूज़ी भी है. बता दें कि यह फाइव स्टार प्राइवेट जेट नीता अंबानी की शान बढ़ाता है. का यह प्राइवेट जेट नीता अंबानी के पास एक मास्टर बेडरूम, जकूज़ी भी है।

बता दें, मुकेश अंबानी और नीता की शादी की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। मुकेश के लिए नीता को उनके पिता धीरूभाई अंबानी और मां कोकिलाबेन ने चुना था.दरअसल, धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन ने एक डांस परफॉर्मेंस के दौरान नीता को पसंद किया.

जिसके बाद उनकी मुलाकात नीता और मुकेश से हुई। मुकेश को पहली नजर में नीता पसंद आ गई। जिसके बाद मुकेश ने नीता को शादी का प्रस्ताव दिया। हालांकि, नीता को स्कूल में पढ़ाना बहुत पसंद था और शादी से पहले भी वह टीचर के तौर पर काम करती थीं।

ऐसे में शादी से पहले नीता ने मुकेश के खिलाफ टीचिंग करियर जारी रखने की शर्त रखी थी. मुकेश ने तुरंत नीता की शर्त मान ली।

Disclaimer : इस पोस्ट में लिखी गई जानकारी न्यूज़ मीडिया वेबसाइट से ली गई है. Gazabfact.in इस बात की पुष्टि नहीं करता।