TV Serialखबरेजरा हटकेदेश दुनियाबॉलीवुडलाइफ स्टाइल

शाहरुख खान की ऑनस्क्रीन बेटी सना सईद अब कहा हैं? देखें तस्वीरें

फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ की लिटिल अंजलि (Anjali from Kuch Kuch Hota Hai) तो आपको याद होंगी. फिल्म में लीड रोल निभा रहे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की बेटी का किरदार निभाने वाली छोटी सी अंजलि ने अपनी मासूम अदाकारी से सबका दिल जीत लिया था. 22 सितंबर 2022 को उसी छोटी सी अंजलि ने अपना 33वां जन्मदिन मनाया. सना सईद (Sana Saeed) का जन्म 22 सितंबर 1988 को मुंबई में हुआ था.

'अंजलि' बनी सना सईद 'कुछ-कुछ होता है' में सलमान खान के साथ.  
‘अंजलि’ बनी सना सईद ‘कुछ-कुछ होता है’ में सलमान खान के साथ.

सना ने फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, इस फिल्म में बड़ी अंजली रानी मुखर्जी से ज्यादा छोटी अंजली यानी सना सईद को पसंद किया गया. इस फिल्म के बाद बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट सना ने दो और फिल्मों ‘बादल’ और ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ में काम किया था. इसके बाद सना ने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में भी काम किया, लेकिन इस रोल से उन्हें कुछ-कुछ होता है जैसी पहचान नहीं मिली.सना ने फिल्मों से बेशक दूरी बना ली हो लेकिन सोशल मीडिया पर वो हमेशा छाई रहती हैं. छोटी और मासूम सी सना अब बड़ी हो गई हैं आये दिन अपने ग्लैमरस लुक से वो अपने फैंस का दिल जीत लेती हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस सना सईद. 
बॉलीवुड एक्ट्रेस सना सईद.

बड़े पर्दे से दूरी बना सना ने छोटे पर्दे पर किया काम

सना ने बेशक बड़े पर्दे से दूरी बना ली हो लेकिन छोटे पर्दे पर सना एक्टिव रही. उन्होंने 2008 में टीवी सीरियल ‘बाबूल का आंगन छुटे न’ और ‘लो हो गई पूजा इस घर की’ में काम किया था.

बॉलीवुड एक्ट्रेस सना सईद. 
बॉलीवुड एक्ट्रेस सना सईद.
सना सईद का ग्लैमरस लुक. 
सना सईद का ग्लैमरस लुक.

छोटे पर्दे पर उन्होंने कई रिएलिटी जैसे ”झलक दिखला जा 6′, ‘झलक दिखला जा 7’. नच बलिए 7′ , और ‘झलक दिखला जा 9’ में भी काम किया है.

सना सईद 22 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं. 
सना सईद 22 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं.

सना ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी फैमिली को उनका फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था. खासतौर से उनका छोटे कपडे पहनना तो बिल्कुल भी पसंद नहीं था.

बॉलीवुड एक्ट्रेस सना सईद. 
बॉलीवुड एक्ट्रेस सना सईद.

बता दें अधिकतर लोग तो सना सईद को देखने के बाद पहचान ही नहीं पा रहे कि वे वही छोटी अंजलि हैं, जो सालों पहले कुछ कुछ होता है में नजर आई थीं.