खबरे

ऐसे सितारे जिनका जन्म उत्तर-प्रदेश मे हुआ और अब वह बॉलीवुड पर करते हैं राज

ऐसे सितारे जिनका जन्म उत्तर-प्रदेश मे हुआ और अब वह बॉलीवुड पर करते हैं राज

ऐसे बॉलीवुड सितारे जो उत्तर प्रदेश से हैं। हेलो दोस्तो आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड सितारे के बारे में बताने का रहे हैं, जो उत्तरप्रदेश से ताल्लुक रखते हैं। तो चलिए हम आपको ऐसे सितारों के बारे में बताते हैं।

सिद्धांत चतुर्वेदी: अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी का जन्म 29 अप्रैल 1993 में बलिया, उत्तर प्रदेश में हुआ। इनकी उम्र अभी 28 वर्ष है। सिद्धांत जब 5 वर्ष के थे तो तभी अपने माता पिता के साथ मुंबई आ गए थे। सिद्धांत के पिता एक चार्टर्ड अकाउंटेंट है। इनकी मां एक हाउसवाइफ है। सिद्धांत भी अकाउंटेंट की तैयारी कर रहे थे। उन्हें एक्टिंग का भी बचपन से बहुत शौक था। फिल्म में बड़े रोल्स मिलने के पहले सिद्धांत ने छोटे-मोटे रोल्स बहुत किए। इसके साथ ही वह ऑडिशंस के भी कई धक्के खाए। आखिरकार 2019 में इन्हें फिल्म गली ब्वॉय से इन्हें बॉलीवुड में डेब्यू मिला। जहां इन्होंने श्रीकांत भोंसले का किरदार निभाया। अपने किरदार से इन्होंने सबका दिल जीत लिया। 19 नवंबर 2021 को इनकी नई फिल्म रिलीज हुई। जिसका नाम है बंटी और बबली 2.

10 बॉलीवुड सितारे जो देखने में अपने माता पिता से हैं बिलकुल अलग

दिशा पाटनी: बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पटानी का जन्म 29 जून 1992 में बरेली, उत्तर प्रदेश में हुआ। इनके पिता एक पुलिस ऑफिसर है। इनकी मां एक हेल्थ इंस्पेक्टर है। उनकी छोटी बहन खुशबू इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट है। इनका एक छोटा भाई है जिन्होंने इंजीनियरिंग किया हुआ है। दिशा में बहुत सारे मॉडलिंग शोज किए हैं। 2015 में इन्होंने तेलुगू फिल्म लोफर में काम किया। 2016 में आई फिल्म एम एस धोनी से इन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इन्होंने अपना केदार से सबका दिल जीता। दिशा अब तक लगभग 10 फिल्में कर चुकी है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी: नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म 19 मई 1969 में उत्तरप्रदेश में हुआ। साल 1990 में इन्होंने ग्रेजुएशन किया। उसके बाद नवाजुद्दीन मुंबई आ गए। मुंबई में काम के लिए इन्होंने बहुत धक्के खाए। यह जहां भी ऑडिशन के लिए जाते थे वहां इन के लुक को देखकर नकार दिया जाता था। लेकिन नवाजुद्दीन ने कभी भी हार नहीं मानी। फिल्मों में छोटे-छोटे काम करने के बाद नवाजुद्दीन को पहचान मिली 2012 में आई फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से। जिसके बाद नवाजूदिन बहुत सारे फिल्में और वेब सीरीज की। आज नवाजुद्दीन एक सफल अभिनेता है।

10 बॉलीवुड सितारे जो देखने में अपने माता पिता से हैं बिलकुल अलग

अमिताभ बच्चन: सदियों के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 में इलाहाबाद उत्तर प्रदेश में हुआ। अभी इनकी उम्र 79 वर्ष है। इन्हें लोग एंग्री यंग मैन, बिग बी, शंशाह कह कर बुलाते हैं। 1969 में आई फिल्म सात हिंदुस्तानी से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। जिसके बाद लगातार कई सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। लेकिन इन्होंने कभी भी हार नहीं मानी। आखिरकार वक्त बदला और एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देने लगे।

नसीरुद्दीन शाह: नसीरुद्दीन शाह का जन्म 19 जुलाई 1950 में बाराबंकी उत्तर प्रदेश में हुआ। 1975 में आई फिल्म निशांत से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। अपने अभिनय के कला से सबका दिल जीता।

10 बॉलीवुड सितारे जो देखने में अपने माता पिता से हैं बिलकुल अलग

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।