खबरेदेश दुनियाबॉलीवुड

मेगास्टार चिरंजीवी की पत्नी हैं बेहद खूबसूरत; बेटा हैं साउथ का सबसे बड़ा सुपरस्टार

मेगास्टार चिरंजीवी की पत्नी हैं बेहद खूबसूरत; बेटा हैं साउथ का सबसे बड़ा सुपरस्टार

Chiranjeevi Birthday Special: तेलुगु सिनेमा के मेगास्टार चिरंजीवी का असली नाम कोनिडेला शिव शंकर वारा प्रसाद (Konidela Siva Sankara Vara Prasad) है. चिरंजीवी साउथ सिनेमा के पॉपुलर एक्टर हैं जिन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं.अद्भुत अभिनय कौशल वाले स्व-निर्मित स्टार ने 1978 में अपनी पहली फिल्म प्रणम खरीद के साथ अपनी यात्रा शुरू की.

चिरंजीवी की पहली बड़ी हिट 1982 में इंटालो रामय्या वेदिलो कृष्णय्या थी और तब से वह कई फिल्मों में दिखाई दिए और अपनी शक्तिशाली भूमिकाओं के लिए प्रशंसा हासिल की. चिरंजीवी 22 अगस्त को 67 वर्ष के हो गए, और आज अपना जन्मदिन (Birthday) मना रहें हैं. बर्थडे के मौके पर बताएंगे कि एक्टर चिरंजीवी अपनी फिल्में फ्लॉप होने पर कैसा कदम उठाते हैं?

फिल्में फ्लॉप होने पर क्या करते हैं चिरंजीवी?

लेकिन इन सब में सबसे दिलचस्प बात यह है कि अगर उनकी कोई फिल्म फ्लॉप हो जाती है तो उनकी पुरानी फिल्में डिस्ट्रीब्यूटर और एक्जीबिटर्स को मुफ्त में दे दी जाती हैं ताकि वे अपने पैसे के नुकसान की भरपाई कर सकें.

चिरंजीवी ने अपने जीवन में कई मुकाम हासिल किए हैं. वह 1987 में ऑस्कर प्रस्तुति के लिए आमंत्रित होने वाले पहले साउथ अभिनेता हैं. चिरंजीवी ने साउथ फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए सात फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीते हैं. वह तेलुगु सिनेमा में इस श्रेणी में सबसे अधिक पुरस्कार पाने वाले पहले अभिनेता हैं.

चिरंजीवी के पास फिल्म निर्देशन में भी डिग्री है. उनकी इस प्रतिभा और कौशल के कारण, आंध्र विश्वविद्यालय ने उन्हें ऑनेरेरी डॉक्टरेट पुरस्कार से सम्मानित किया था. आपको बता दें कि चिरंजीवी हॉलीवुड फिल्म द रिटर्न ऑफ बगदाद में काम करने वाले थे लेकिन आखिरी मौके पर शूटिंग रुक गई और ऐसा नहीं हो सका.

चिरंजीवी

चिरंजीवी इंटरनेट पर अपनी निजी वेबसाइट लॉन्च करने वाले पहले भारतीय अभिनेता हैं. उनके 67वें जन्मदिन के मौके पर उनकी आने वाली फिल्म गॉडफादर का टीजर रिलीज कर दिया गया है जो 24 घंटे से भी कम समय में वायरल हो गया है. इस फिल्म में चिरंजीवी  के साथ सलमान खान भी नजर आएंगे.

Chiranjeevi Net Worth: साउथ सिनेमा के मेगास्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. हर भाषा के लोग उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं. उनका धांसू एक्शन, शानदार एक्टिंग और दयालू स्वभाव हर किसी को भाता है. चिरंजीवी साउथ सिनेमा के सीनियर एक्टर्स में से एक हैं और उनकी डायलॉग डिलीवरी लाजवाब है. चिरंजीवी ना सिर्फ एक्टर हैं बल्कि प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं. आज चिरंजीवी अपना 66वां बर्थडे मना रहे हैं और हम आपको उनके नेटवर्थ (Chiranjeevi Net Worth) के बारे में बताएंगे.

कितनी है मेगास्टार चिरंजीवी की नेटवर्थ?

बेहतरीन एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर एक थिएटर आर्टिस्ट भी रहे हैं. चिरंजीवी ने अपनी मेहनत पर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाई और आज हाईपेड एक्टर्स में से एक हैं. caknowledge.com की खबर के मुताबिक, चिरंजीवी के पास 1500 करोड़ रुपये की संपत्ति है. उनकी कमाई फिल्मों, ब्रांड एंडोर्स के अलावा सोशल मीडिया से भी होती है. चिरंजीवी एक्टिंग की फीस लेने के साथ फिल्म के प्रॉफिट का कुछ प्रतिशत हिस्सा भी लेते हैं

इसके बाद भी चिरंजीवी कुछ चैरिटी में हर महीने अपनी कमाई का कुछ हिस्सा देते हैं. सोशल वर्क के कामों में चिरंजीवी हमेशा एक्टिव रहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, चिरंजीवी एक फिल्म के 50 करोड़ रुपये चार्ज (Chiranjeevi Fees) करते हैं. 

22 अगस्त, 1955 को आंध्र प्रदेश के मोगलथुर में जन्में एक्टर चिरंजीवी का जन्म कोणिदेल शिव शंकर वर प्रसाद के रूप में हुआ था. इनके पिता रेगुलर बेस पर कॉन्स्टेबल थे. चिरंजीवी का बचपन गांव में उनके दादा-दादी के पास बीता. इनकी स्कूलिंग आंध्र प्रदेश के अलग-अलग शहरों में हुई. 70 के दशक में चिरंजीवी NCC कैडेट रहे हैं जो नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड में शामिल होते थे.

बचपन से ही उनका झुकाव एक्टिंव में रहा और उन्होंने पहली फिल्म Pranam Khareedu थी जो साल 1978 में आई. इसके बाद उन्होंने तेलुगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी भाषाओं की फिल्मों में काम किया.