खबरे

जिस गीतकार को फिल्मफेयर ने नहीं दिया था अवार्ड उसे मिला देश का सबसे बड़ा राष्ट्रीय अवार्ड

Manoj Muntashir Win National Film Award But Once Film Fare Did Not Gave Him Award For Teri Mitti

जिस गीतकार को फिल्म फेयर ने अवार्ड देने से मना कर दिया आज उसी गीतकार को को भारत का सबसे बड़ा फिल्म पुरस्कार दिया गया। साल पहले की बात है जब अक्षय कुमार की फिल्म केसरी रिलीज हुई की इस फिल्म में एक गाना था मेरी मिट्टी में मर जावा यह सा गाना था जिसे सुनकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे सालों बाद लोगों ने जिस देश भक्ति पर कोई इतना खूबसूरत गाना सुना था

2 साल पहले 65 वें फिल्मफेयर अवार्ड में तेरी मिट्टी गाना बेस्ट सॉन्ग के लिए नॉमिनेट हुआ सबसे अर्थ है कि अवार्ड इसी गाने को मिलेगा लेकिन ऐसा हुआ कर अवार्ड एक रणवीर सिंह की रैप सोंग अपना टाइम आएगा को अवार्ड दे दिया गया। एक तरफ जहां देश भक्ति सॉन्ग था दूसरी तरफ एक रैप सॉन्ग लोग हैरत में पड़ गए आखिर यह कैसे हुआ उस दिन गीतकार Manoj Muntashir गिरने कसम खाया कि वह किसी अवार्ड में हिस्सा नहीं लेंगे.

लेकिन वह कहते हैं ना वक्त का पहिया जरूर घूमता है इस वर्ष में नेशनल फिल्म अवॉर्डइस में नेशनल फिल्म अवार्ड में चाइना फिल्म के परिंदा गाने के बेस्ट लिरिक्स का अवार्ड Manoj Muntashir को दिया गया!

Manoj Muntashir ने बाहुबली जैसे बड़े फिल्मों के डायलॉग भी लिखे हैं। उन्होंने तेरी गलियां कौन तुझे प्यार करेगा जैसे टॉप सांग को लिखे है।

आप खुद सोचिए ऐसे गीतकार जिसके गाने हम रोजमर्रा की जिंदगी में गुनगुनाते हैं उसे एक रैप सॉन्ग जिसकी बोल भी हम भूल चुके उसे अवार्ड दे दिया गया है।