खबरे

अजब गजब : लोग तरसते है यहां का खाना खाने के लिए, जापान जी रहा हैं 2050 में

दोस्तों जापान टेक्नोलॉजी के मामले में काफी आगे हैं। और आपको बता दें कि यहां एक से बढ़कर एक खोज भी की जा रही है। और यहां सभी लोग एक से एक टेक्नोलॉजी का यूज भी कर रहे हैं। तो चलिए दोस्तों, आज हम लोग जापान के कुछ ऐसे टेक्नोलॉजी के बारे में जानते हैं, जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे तो चलिए शुरू करते हैं:-

नंबर 01.

दोस्तों आपको जानकारी तो होगी ही कि जापान में बुलेट ट्रेन चलाई जाती है। लेकिन दोस्तों आपको बता दें कि इस बुलेट ट्रेन को इस तरह बनाया गया है की jabr इसे बाजार के बीचो-बीच निकाला जाता है तो यह थोड़ा भी आवाज नहीं करता और वाइब्रेट तो बिल्कुल भी नहीं ।

नंबर 02.

दोस्तों अब आप यह जानिए कि कैसे यहां रेस्टोरेंट में लड़कियों का इस्तेमाल किया जाता है। यहां पर लड़कियों को स्कर्ट पहना कर नीचे मेनू कार्ड रख दिया जाता है।

यह तो कुछ भी नहीं दोस्तों कुछ रेस्टोरेंट में तो लड़कियों के ऊपर ही खाना रख दिया जाता है। आपको बता दें कि यहां के लोग रेस्टोरेंट में आते भी हैं और जमकर खाना भी खाते हैं।

नंबर 03.

दोस्तों आपको बता दें कि यहां सभी जगह वेंडिंग मशीन का यूज किया जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां कुत्ते, मछली, मीट सब कुछ खरीदने के लिए भी बिल्डिंग मशीन का ही यूज किया जाता है। इसका मतलब आप पैसे डालें और अंदर से सामान आएगा। वेंडिंग मशीन की संख्या जापान में अब तक 40 लाख से अधिक है।

नंबर 04.

दोस्तों आपको बता दें कि यह स्मार्ट बड़ा कभी इन्वेंट किया गया है। और यह एक ऐसी बड़ा है जो लड़कियों की सोच से ओपरेट होती है। इसका मतलब कोई भी लड़की ने स्मार्ट ब्रा पहनी है तो कोई भी उनके साथ मिसबिहेव नहीं कर सकता।

इसका आपको बता दें कि किसी लड़की का मन किसी के नजदीक जाने का हो तो इनके हार्टबीट के अनुसार यह खुद ब खुद खुल जाता है।

नंबर 05.

दोस्तों आपको बता दें कि इस देश में कोका कोला ग्रीन कलर की मिलती है। तो दोस्तों आपको बता दें कि यहां के लोगों को सबसे ज्यादा मोटापे से नफरत है। इसीलिए यहाँ के लोग कोका कोला भी ग्रीन टी का ही पीते हैं।

नंबर 06.

दोस्तों आपको बता दें कि यहां की रोड बहुत ही संकीर्ण है, जिसकी वजह से कोई भी बस यहां टर्न नहीं ले सकती है। लेकिन आपको बता दें कि यहां की रोड को ही एक अलग टेक्नोलॉजी दिया गया है। यहां के बस को ही पता होता है कि कहां रुकना है, और वहां जाकर रोक देती है। और वहां का रोड ही यू-डायरेक्शन में मुड़ जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.