खबरे

10 सबसे कमाल की चीजे जिसे देख लिया तो ध्यान नई हटेगा !

आज की टेक्नोलॉजी इतनी आगे पहुंची है कि आज की मशीनों पर विश्वास करना नामुमकिन हो गया है। लेकिन दोस्तों आज टेक्नालॉजी से हमलोग इंटरटेनमेंट के साथ-साथ काम भी आसानी से कर सकते हैं। दोस्तों, आज हम लोग ऐसे ही टेक्नोलॉजी के बारे में देखेंगे, जिसे देखकर आपका मन ताजा हो जाएगा। तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं:-

नंबर 01.

दोस्तों आपने तो रबर कोटिंग गलब्स तो देखे ही होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि यह कैसे बनाए जाते हैं। इनके बनाने के तरीके इतने मजेदार होते हैं कि आपको देखने के बाद बिल्कुल यकीन नहीं होगा। आप यहां देख सकते हैं कि नहीं किस तरह इसे रबड़ में डाला जाता है और रबर को ऐसा बनाया जाता है कि यह ज्यादा मोटी ना हो।

नंबर 02.

दोस्तों अगर आपके पास परफेक्ट मशीन है, तो आपको खेती करने में काफी इंटरेस्ट आता है। अभी आप यहां देख लीजिए कि इनके पास एक ऐसी मशीन है जो खुदाई कर रही है इसके साथ पेड़ भी लगाए जा रहे हैं।

नंबर 03.

दोस्तों अब आप यह कलाकारी देख लीजिए। जिसे देखकर इन्हें प्राइज तो जरूर देना चाहिए। क्योंकि भुने हुए चावल से आर्टिस्ट बनाकर इन्हे ऊपर की ओर उछाला जाता है और यह बिल्कुल उसी तरह से हवा में दिखते हैं और काफी सुंदर भी दिखता है।

नंबर 04.

दोस्तों फॉयल काफी स्ट्रेंज चीज होता है। आप तो इसके बारे में जानते ही होंगे। यह एक मेटल होता है लेकिन एक कॉफी सोफ्ट होता है। अगर आप घर बैठे बोर हो रहे हो, तो इस बच्चे की तरह इसकी मदद से आप सुंदर सुंदर पेंटिंग भी बना सकते हैं।

नंबर 05.

दोस्तों अगर आपके पास स्पेचुला नामक मशीन हो, तो आप सीलिंग पर से एक परत आसानी से निकाल सकते हैं। और जो इन्हें देखिए कितनी आसानी से स्पेचुला की मदद से सिलिंग की एक परत निकाल रहे हैं।

नंबर 06.

दोस्तों अगर आप पेंट की मोटी परत लेकर उसे एक प्लास्टिक की बकेट में रखें, तो कुछ समय बाद वह आपको इस तरह से दिखेगा। है ना काफी इंटरेस्टिंग चीज।

नंबर 07.

दोस्तों अब आप यह चीन कि कारनामों को देखिए। जब कोई मोमबत्ति पिघलता है, तो उसे एक कप में रख लिया जाता है। और उसे फिर से बत्ती डालकर यह लोग काफी सुंदर से जलाते हैं।

नंबर 08.

दोस्तों अगर आपको भी मरी हुई नोट पसंद नहीं है, तो आप इस मोहतरमा को देखिए, जो हेयर स्ट्रेटनर से इतनी आसानी से नोटों को सीधी कर कर दिखा रहे हैं। अगर आपको भी यह पसंद आए तो आप एटीएम की तरह नोट रख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *