खबरे

ये कैसी किस्मत है इनकी !

दोस्तों 400 करोड़ की इस भीड़ में अपनी एक अलग पहचान बनाना कोई कम काम नहीं है। इसके लिए कई लोग अपना पूरा दिन रात लगा देते हैं। तो कुछ लोग गॉड गिफ्टेड भी है। जिसे बनाने मे प्रकृति ने चुक कर दिया हो, लेकिन उन्होंने अपने मेहनत से काफी कुछ हासिल भी किया। तो चलिए जानते हैं उन लोगों के बारे में:-

Godfrey Baguma

दोस्तों युगांडा में रहने वाले इस शास्ख से मिलिए, जो बहुत ही रियर कंडीशन से जूझ रहे हैं । यह एक ऐसी बीमारी से जूझ रहे हैं जिसमें शरीर की बनावट तथा उनकी साइज को भी काफी प्रभावित करता है। लेकिन इतना सब कुछ हो जाने के बाद भी एक काफी खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। यहां तक कि इनकी तीन पत्नियां भी है। और यह मोची के साथ-साथ एक सिंगर भी माने जाते हैं जिनका गाना काफी हिट भी होगा है।

De Silva Family

दोस्तों ब्राजील की इस फैमिली से मिलीए जिनके सभी मेंबर के हाथों- पैरों में 6-6 उंगलियाँ है। यहां तक की यह 6 उंगलियों वाले लोगों को ही मेंबर मानते हैं । इनके घर कोई पांच उंगलियों से जन्म लेता है तो उन्हें मेंबर नहीं मानते हैं।

Chandra Bahadur Dangi

दोस्तों अब आप यह नेपाली भाई से मिलिए, जो कि विश्व के सबसे छोटे इंसान के नाम पर वर्ल्ड रिकॉर्ड लिए हुए हैं । बीमारी के कारण इनका साइज बढ़ नहीं सका। लेकिन ये अपनी कमजोरियों को छुपाते हुए आगे बढ़े और वर्ल्ड रिकॉर्ड में इनका नाम भी है । और काफी खुशहाल जिंदगी भी जीते हैं।

Supatra Susuphan

दोस्तों सुपात्रा बैंकॉक में रहने वाली 19 साल की एक लड़की है। दोस्तों ये एक बीमारी से जूझ रही है जिसके वजह से एक सबसे ज्यादा बाल वाली लड़की के रूप में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाई है। और यह भी अपना नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में 2010 में रिकॉर्ड करवा ली।

Su Moh Moh Naing

दोस्तों आपको बता दें कि यह महिला की कमर 13.7 इंच है। और यह बोलती हैं कि सिर्फ इनकी हेल्दी ईटिंग से यह इनका नेचुरल कमर पर है। यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा कि इनके नेचुरल होने के साथ-साथ इन्होंने टाइट कपड़े का भी यूज़ किया है।

Macci Curen

दोस्तों जब मैंकी एन.सी में पढ़ती थी तब इनके डॉक्टर ने कह दिया था कि यह 6 फीट से लंबी हो जाएगी। लेकिन 12 साल की उम्र में ही यह 6 फीट 4 इंच की हो गई। और सब हैरान हो गए। और जब यह हाई स्कूल गई तब यह 6 फुट 10 इंच तक हो गई है। और अब इनका नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे लंबी पैरों वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *