खबरे

भारत के मशहूर टिक टोकर्स और उसकी असली कमाई

भारत के मशहूर टिक टोकर्स और उसकी असली कमाई। हेलो दोस्तो आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे टिक टॉकर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए से लाखों करोड़ों की कमाई कर लेते हैं। तो चलिए हम और नाम के लिस्ट के बारे में शुरू करते हैं।

फैसल शेख: इन्होंने टिक टॉक का ट्रेंड सबसे ऊपर लाया। 2020 में इनके टिक टॉक पर 25 मिलीयन फॉलोअर्स थे। और आज इनकी इंस्टाग्राम पर 22.4 मिलियन फॉलोवर्ष है। यह महीने का लगभग 20 लाख रुपए कमा लेते हैं।

जन्नत जुबैर: लोग इन्हें टिक टॉक क्वीन भी कहते हैं। यह लोगों के दिलों पर राज करती है। 2020 में टिक टॉक पर इनके 20 मिलीयन फॉलोअर्स थे। और आज इनके इंस्टाग्राम पर 33.3 मिलियन फ्लावर है। यह 1 महीने में लगभग 15 लाख रुपए कमा लेती है।

अवनीत कौर: अवनीत कौर एक फेमस टीवी एक्ट्रेस है। टिक टॉक पर इनके 14 मिलीयन फॉलोअर्स थे। अब इनके इंस्टा पर 23.2 मिलीयन फॉलोअर्स है। यह महीने के 16 लाख रुपए तक कमा लेती है।

अवेज दरबार: अवेज दरबार एक बेहतरीन कोरियोग्राफर होने के साथ-साथ यह एक बेस्ट कंटेंट ग्राफर भी है। इन्होंने अपना करियर यूट्यूब से शुरू किया था। लेकिन इन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली टिक टॉक से। 2020 में इनके टिक टॉक पर 15 मिलियन फॉलोवर्ष थे। अभी इनके इंस्टाग्राम पर 10.7 मिलीयन फॉलोअर्स है। या महीने के 8 से ₹9 लाख तक कमा लेते हैं।

हसनैन खान: हसनैन खान ने टिक टॉक अपने दोस्त के कहने पर बनाया था। जिसके बाद हंसनैन लोगों के दिलों पर राज करने लगे। टिक टॉक पर इनके 12 मिलीयन फॉलोअर्स हुआ करते थे। अभी इनके इंस्टाग्राम पर 11.5 मिलीयन फॉलोअर्स है। यह महीने के ₹5 लाख तक कमा लेते हैं।

गरिमा चौरसिया: घड़ी में एक मॉडल के साथ-साथ फेमस टिक टॉकर भी रही है। 2020 में इनके 12 मिलीयन फॉलोअर्स थे। अभी इनके इंस्टाग्राम पर 10.6 मिलियन फॉलोवर्ष है। यह महीने के ₹5 लाख तक कमा लेती है।

मंजुल खट्टर: मंजुल खट्टर बहुत सारे एल्बम सॉन्ग भी कर चुके हैं। इनके टिक टॉक पर 12 मिलीयन फॉलोअर्स हुआ करते थे। अभी इनके इंस्टाग्राम पर 2.2 मिलीयन फॉलोअर्स है। यह महीने के ₹300000 तक कमा लेते हैं।

अदनान शेख: अदनान से कोई इंसान है जो अपने टिक टॉक पर वीडियो बनाया और अपने दोस्तों के साथ शेयर करके उन्हें भी इंस्पायर किया। 2020 में इनके टिक टॉक पर एक 11 मिलियन फॉलोवर्ष थे। अभी इनके इंस्टाग्राम पर 9 4 मिलियन फॉलोवर्ष है। यह महीने के लगभग ₹300000 तक कमा लेते हैं।

अंशिका भाटिया: आशिका भाटिया एक टैलेंटेड एक्टर है। लेकिन उन्हें असली पहचान टिक टॉक से मिली। इनके टिक टॉक पर 10 मिलीयन फॉलोअर्स हुआ करते थे। अभी इनके इंस्टाग्राम पर 5.4 मिलीयन फॉलोअर्स है। इनके इनकम का बात करें तो यह महीने के 3 से ₹4 लाख तक कमा लेती है।

फैज बलूच: फैज बलूच अपने दोस्त अदनान शेख के कहने पर टिक टॉक बनाना शुरू किया था। फिर धीरे-धीरे इनकी लोकप्रियता बढ़ती गई। 2020 में के टिक टॉक पर 8.8 मिलीयन फॉलोअर्स थी। अभी इनके टिक टॉक पर 8.9 मिलियन फॉलो वर्ष है। यह महीने के लगभग ₹200000 कमा लेते हैं।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।