खबरे

Amazing People : भगवान ने बड़ी फुर्सत में इन लोगो को बनाया है।

दोस्तों 750 लोगों के इस आबादी में अपना एक अलग नाम बनाना कोई एक आम बात नहीं है और वह नाम पाने के लिए लोग अपनी पूरी मेहनत लगा देते हैं लेकिन दोस्तों इस दुनिया में कई धुरंधर लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अपना एक अलग नाम बनाने के लिए कुछ करना ही नहीं होता क्योंकि भगवान इन्हें पहले ही एक ऐसे इंसान बना कर भेजते हैं जिनके पास नामों की कमी नहीं होती तो आज हम लोग कुछ ऐसे ही इंसानों के बारे में बात करेंगे :-

सुल्तान कोजिन

दोस्तों आपको बता दें कि यह दुनिया के सबसे लंबे इंसान माने जाते हैं. 2.51 मीटर यानी 8 फुट 5 इंच के साथ यह दुनिया के सबसे लंबे इंसान हैं. दोस्तों बच्चे में तो यह बिल्कुल नॉर्मल थे लेकिन 10 साल के बाद इनके प्रिटोट्री ग्लैंड मे ट्यूमर होने के कारण ऐसे हो गए.

लिज़ी वेलस्क्यूज

दोस्तों अमेरिका की लिज़ी से मिली है जो बचपन से ही प्रोगेरीओड बीमारी से जूझ रही हैं. यह कैसी बीमारी है जिससे कम उम्र में ही बुरे लोगों के शरीर जैसी दिखने लगती है. सिर्फ 10 साल की उम्र में यह 50 साल की बूढ़ी जैसी दिखती थी लेकिन यह बीमारी से हौसला रखकर आज यह मोटिवेशनल स्पीकर के साथ साथ बुक भी लिख चुकी है.

वैलेरिया लुकयनोवा

दोस्तों गुड़िया की तरह दिखना कौन नहीं चाहता. लेकिन आप इन्हें देखिए इनका शरीर बिल्कुल एक बार्बी डॉल के जैसा है. इसी कारण से इनके काफी दीवाने भी हैं.

केम गुड मैन

दोस्तों इन्हें देख कर अच्छे खासे लोग डर जाएंगे क्योंकि यह अपनी आंखों को 1 इंच तक बाहर निकाल सकती हैं. और इसी कारण से यह आज आंख निकालने के लिए काफी फेमस भी है.

मैंडी सेलर्स

दोस्तों अब आप मंडी से मिलिए. बचपन से ही इनके पैर नॉर्मल पैरों से काफी ज्यादा बढ़ा हुआ करते थे. और अब वक्त के साथ इनके पर इतने बड़े हो गए कि अब ढंग से चल भी नहीं पाती. अगर हम इनके पैर की बात करें तो इनके पैर 210 पाउंड की है.

गैरी टर्नर

दोस्तों अगर हम आप अगर स्किन को खींच आएंगे तो यह एक इंच या 2 इंच तक बाहर आ सकती है. लेकिन ब्रिटेन में रहने वाले गैरी टर्नर एक एक्चुअल रबरमैन हैं. आपको बता दें कि यह अपने गर्दन के स्किन से मुंह को पूरा ढक सकते हैं. और अब अपने स्क्रीन से इंटरटेन करना शुरू कर दिए हैं.

ज्योति आमगे

दोस्तों आपको बता दें कि ज्योति आमगे दुनिया की सबसे कम कद वाली महिला है. और इनकी हाइट की वजह से यह एक एक्ट्रेस के नाम पर भी जानी जाती हैं. इनकी हाइट मात्र 2.061 फुट है.

अरुण रेक्वा

अब आप हमारे देश में रहने वाले एक और धुरंधर से मिलीए जो मैग्नेट मैन के नाम से भी जाने जाते हैं. क्योंकि इनका शरीर पूरा मैग्नेट ही है जिसके वजह से है यह भारी से भारी लोहा अपने शरीर पर चिपका सकते हैं.

ऐश्लेग मोरिश

दोस्तों आपको जानकारी तो होगी कि बहुत सारे लोगों को कई चीजों से एलर्जी होती है. लेकिन आपको बता दें कि ऐश्लेग को पानी से एलर्जी थी. यहां तक कि उनके अपने पसीने से एलर्जी थी. जिसकी वजह से उनके पूरे शरीर में पिंपल्स हो जाते थे. और आप ही सोचिए कि इन्हें नहाने में कितनी प्रॉब्लम होती होगी.

रैट लैम

दोस्तों बच्चे जन्म लेने के बाद वह अपना सारा समय सोने में व्यतीत करते हैं लेकिन रैट लैम नामक बच्चा अपना सारा समय तक कभी नहीं सोया है. यह जब से जन्म लिए हैं तब से नहीं सोए हैं. आपको बता दें कि डॉक्टर के सर्जरी के बाद यह अब सोने लगे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *