खबरे

अजब गजब : 10 अजीबो गरीब लोग जिनको आपने पहले शायद ही कहीं देखी हो

हेलो दोस्तों, क्या कभी आपने ऐसे लोगों को देखा है जो अपने कमियों को अपनी ताकत बना कर लाखों करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। आज के इस एपिसोड में हम आपको कुछ ऐसे ही जाहबाज लोगों से परिचित करवाने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते हैं:-

नंबर 01. Long legged star

दोस्तों हर किसी को लड़की की लंबी टांगे अच्छी लगती है। शैवी ट्रैप नाम की एक महिला इंस्टाग्राम और टिक टॉक पर कुछ ज्यादा ही फेमस है। यह अपनी लंबी टांगों से दर्शकों को आकर्षित करते रहती है।

नंबर 02. Scarred athlete

एथलीट को बचपन में ही मैंनेजाइटिस नामक बीमारी हो गई थी। जिसके कारण इनके चेहरे पर काफी बड़े-बड़े दाग बन गए थे। लेकिन ये सारी चीजे इस लड़की को स्पोर्टस करने से नहीं रोक पाई।

वेरोनिका प्लेबानी नाम की महिला इटालियन नेशनल टीम की दो ओलंपिक में हिस्सा ले चुकी है।

नंबर 03. No femur kid

दोस्तों यह व्यक्ति बिना फेमर हड्डी के पैदा हुआ। लेकिन फिर भी इस व्यक्ति को कोई शिकायत नहीं है, अपनी लाइफ को पूरी तरह से नॉर्मल बनाने में लगा हुआ है।

नंबर 04. Calculator woman

दोस्तों अगर आपको मैथमेटिक्स का नाम सुनते ही बुखार आने लगता है तो इस लड़की से मिलिए। यह लड़की किसी ह्युमन कैलकुलेटर से कम नहीं है। यह मल्टीप्लिकेशन किसे बुलेट ट्रेन की तरह करते हैं। यह लड़की मैथमेटिकल स्कील के पीछे अपनी 10 साल की कड़ी मेहनत बताती है।

नंबर 05. Boneless shoulder

कौरेटनेट नाम का ये बंदा अपने हाथों से पहले तो बजाता ही है लेकिन अपने कंधों से भी और ताली बजाकर लोगों को हैरान कर देता है।

नंबर 06. Boneless

यह बंदा अपने पैरों को त्रिंगल शेप में लाकर अपना सिर डाल लेता है। या फिर अपने पूरी बॉडी को पहियों की तरफ घुमा लेता है। यह व्यक्ति अपने सिर को 180 डिग्री में टर्न भी कर सकते हैं।

नंबर 07. Short arms

ओर्थोग्रिपोसिस नाम के बीमारी से पीड़ित रियान एलन नाम का ये बंदा अपना वीडियो बनाकर दूसरों को बहुत ही इंटरटेन करता है। अब यह दिखाते हैं कि कैसे एक इंसान बीमारी से पीड़ित होने के बावजूद भी अपना डेली लाइफ की चीजें करता है।

नंबर 08. Big leg

एक गंभीर बीमारी से जूझने के कारण इनका लेफ्ट लेग है जो राइट लेग से 5 गुना अधिक बड़ा है। इस बीमारी को उन्होंने अपना ताकत बनाया और आज वह बहुत बड़ा मॉडर्न है।

नंबर 09. Blue eyed twins

जेनेटिक म्यूटेशन के कारण दो जुड़वा बहनों के दोनों आंखों की रंग अलग अलग है। आज दोनों यह लड़कियां कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को जनरेट करके अच्छा खासा रकम कमा लेती हैं।

नंबर 10. Mother and daughter

यह दोनों मां बेटी है तो रेयर जेनेटिक से पीड़ित है। जिसे Cruison syndrom के नाम से जाना जाता हैं। यह दोनों भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा फेमस है।

नंबर 11. Big mouth

समांथा रांसडेल नाम की महिला का मुँह का साइज नॉरमल लोगों से बहुत ज्यादा बड़ा है। यह सोशल मीडिया पर बड़े से बड़े चिज को अपने मुंह में डालकर लोगों को हैरान कर देती थी। इंडिया 2020 में बेस्ट कॉमेडियन का अवार्ड भी मिल चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.