खबरे

10 ऐसे बॉलीवुड सितारे जो की सिर्फ शाकाहारी भोजन ही करते हैं…

दोस्तों आज मैं आप 10 ऐसे बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने वाला हूं जो सिर्फ शाकाहारी भोजन ही करते हैं। हैलो दोस्तों आज मैं आपको कुछ ऐसे बॉलीवूड सितारों के बारे मे बताने वाला हूँ जो की सिर्फ शाकाहारी भोजन ही करते हैं तो चलिये शुरू करते हैं।

शाहिद कपूर: शाहिद कपूर का कहना है कि मैं शाकाहारी बनकर बहुत खुश हूं और मेरा मानना है कि यह सबसे अच्छा तरीका है। शाहिद और सोनम कपूर को पिताजी द्वारा हॉटेस्ट वेजिटेरियन होने का ताज बनाया गया है।

कंगना राणावत: बॉलीवुड का क्वीन कंगना ने कहां की आध्यात्मिक रूप से मुझे मांसाहारी होना रोक रहा था। इसे छोड़ना मेरे लिए बहुत मुश्किल था लेकिन मैं यह नहीं कहूंगी कि मुझे इसकी लालसा नहीं है। आप इसे अपनी इच्छाशक्ति से मांसाहारी भोजन कर सकते हैं।

अमिताभ बच्चन: शादियों के महानायक अमिताभ बच्चन भी शाकाहारी बन चुके हैं। उन्होंने कहा था कि वह शाकाहारी अपने दम पर बने हैं ना कि किसी धार्मिक या दफ्तर के सुझाव से। यह बस अपने आप हो गया और मैंने मांस खाना छोड़ दिया।

सोनम कपूर: बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री सोनम कपूर ने कहा कि उन्होंने मांस खाना चार-पांच साल पहले ही छोड़ दिया था। दूध में मिले लैटोर सोनम के शरीर को पसंद नहीं है इसलिए सोनम कपूर दूध और दूध से बने सामग्री का सेवन नहीं करती है।

विद्युत जामवाल: विद्युत जामवाल बड़े पर्दे पर अपने सुडौल शरीर का जलवा दिखाते हैं और अब उन्हें शाकाहारी बने हुए एक दशक से भी अधिक हो गया है। उनका कहना है कि अब पहले से ज्यादा चुस्त और तंदुरुस्त महसूस करते हैं।

जैकलीन फर्नांडिस: खूबसूरत जैकलिन पशु क्रूरता के खिलाफ है। इस वजह से वह शाकाहारी है। जैकलिन स्वच्छ और शाकाहारी भोजन खाने में माहिर है।

आमिर खान: एक वक्त था जब बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट आमिर खान कभी अंडे ,कभी चिकन ,कभी अंडे का मजा लिया करते थे। लेकिन अब आमिर खान ने मांसाहारी भोजन खाना छोड़ दिया है और बस अब वह शाकाहारी भोजन ही करते हैं। यहां तक आमिर दूध से बने सामग्री और दूध का सेवन नहीं करते हैं।

करीना कपूर: एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने खुद बताया कि वह मांस खाना छोड़ दिया है। वह सिर्फ शुद्ध शाकाहारी भोजन ही करती है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि शाकाहारी होना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है। मैं अब ज्यादा घर का बना खाना ही खाती हूं।

आर माधवन: बेहतरीन अभिनेत्राताओं में से एक आर माधवन ने कहा कि मैं एक शाकाहारी हूं। उन्होंने कहा कि जब आप एक भूचर खाने में देखेंगे कि वहां कैसे किसी की जान ली जा रही है वो भी दूसरों का भूख शांत करने के लिए तो आप अपनी भूख को देंगे। मुझे आशा है कि आप भी शाकाहारी होने के लिए दयालु विकल्प चुनेंगे।

सनी लियोन: सनी को स्वास्थ्य से जुड़े समस्याओं का सामना करना पड़ा था। डॉक्टर ने उन्हें मांसाहारी भोजन करने से मना किया था। सनी लियोन अब शाकाहारी बन चुकी है। अब मांस का सेवन बिल्कुल भी नहीं करती है

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।