खबरे

10वी में आए थे काम नंबर, फिर भी नही हारी हिम्मत और बन गए आईएएस ऑफिसर

दोस्तो आज मैं आपको IAS अधिकारी अवनीश शरण के बारे मे बताने वाला हूं जिन्हे 10वीं , 12वीं और ग्रेजुएशन मे कम नंबर आए थे। इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर तहलका मचा हुआ हैं। इस बात पर उन्होने खुद सफाई दी हैं।

2009 बैच के IAS अधिकारी अवनीश शरण सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। अवनीश ट्विटर पर अक्सर अपने विचार साझा करते हैं। इसके साथ वह कई लोगों को आगे बढ़ने के लिए भी प्रेरित करते हैं। अवनीश शरण को लेकर एक तस्वीर सोशल मीडिया पर कई दिनों से वायरल हो रही थी। इस पोस्ट में उनके 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन के नंबर साझा किए गए थे। अवनीश अब इस तस्वीर को साझा करते हुए खुद सफाई दी है।

2009 बैच के IAS अधिकारी अवनीश शरण सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। ये लोगो को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।

सोशल मीडिया पर यह पोस्ट काफी वायरल हो रहा हैं की IAS अधिकारी अविनाश शरण को 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन मे काफी कम नंबर आए हैं। जिसमे 10वीं मे सिर्फ 44.5 प्रतिशत हैं तो वही 12वीं मे 65 प्रतिशय हैं और ग्रेजुएशन मे 60.7 प्रेतिशत ही हैं। इतना ही नहीं upsc एकजम मे 77 रैंक प्राप्त की थी।

सफाई देते हुए।

इस पोस्ट को पड़ने के बाद अविनिश शरण ने कहा की हां मैंने स्कूलों और कोलेजों मे कम नंबर लाये हैं लेकिन मुझे कोई दुख नहीं हैं। इस बात को सत्य काही जा रही हैं। इन्होने अपनी मेहनत के बल पर इतना प्राप्त किया हैं।

वायरल हो रही पोस्ट में बताया गया गया था, ‘एक लड़का जिसके 10वीं में 44.5 प्रतिशत, 12वीं में 65 प्रतिशत और ग्रेजुएशन में 60.7 प्रतिशत नंबर आए थे, अपनी मेहनत के बल पर IAS अधिकारी बन गया है। इतना ही नहीं इस छात्र ने UPSC जैसे कठिन एग्जाम में 77 रैंक प्राप्त की थी।’ इस पोस्ट में अवनीश शरण की तस्वीर भी लगी हुई थी। अब उन्होंने इस तस्वीर पर अपनी सफाई भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *