खबरे

खेलने कूदने की उम्र में खड़ी कर दी इतने करोड़ की कंपनी, पहली बार में 15 लाख की कमाई कर सबको चौ.का दिया..

आपने देखा होगा कि 10-12 साल के बच्चे दोस्तों के साथ मजाक करते हुए अपना समय बिताते हैं, लेकिन आज हम आपको एक 15 साल के लड़के के बारे में बताएंगे जो अभी भी 8वीं कक्षा में पढ़ रहा है और लाखों रुपये की अपनी कंपनी शुरू की है। इससे कई लोगों को रोजगार भी मिला है। लड़के का नाम अमर प्रजापति है और वह गोरखपुर का रहने वाला है।

पिछले साल अमर की कंपनी का टर्नओवर 15 लाख रुपये था। जब पूरे देश में लॉक,डाउन लगा। उस वक्त हमने उनके परिवार को एलईडी लाइट्स के बिजनेस आइडिया के बारे में बताया था।

उस वक्त पूरे परिवार को अमर का आइडिया बेहद पसंद आया। उसे प्रशिक्षण की जरूरत थी। उनके पिता ने भी उन्हें ट्रेनिंग के लिए एक कंपनी में भेजा था।

ट्रेनिंग के बाद उनके पिता की मदद से हमने जीवन प्रकाश नाम की कंपनी शुरू की। शुरुआत में उनके पिता ने भी उनकी कंपनी में 3 लाख रुपये का निवेश किया था। हमने ऐसे लोगों को भी काम पर रखा है जिनकी अपनी कंपनी में नौकरी नहीं थी। हमने बहुत सस्ते और अच्छे उत्पाद बनाए।

दुकानदार को अमर की कंपनी से चीजें खरीदना पसंद है क्योंकि चीजें अच्छी और सस्ती थीं। जैसे-जैसे हमारी कमाई बढ़ती गई, वैसे-वैसे हमारी कंपनी के लिए काम करने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ती गई।

अमर जैसे लड़के अपना समय खेलने में बिताते हैं और हमने 16 साल की उम्र में एक कंपनी शुरू की और कंपनी के पहले साल में हमने 15 लाख रुपये कमाए।