खबरे

गाँव के इस आदमी का तोत्ते के बच्चे के साथ विडियो हो रहा वायरल, देखने के बाद आपका भी दिन बन जाएगा

तोते की अनेक प्रजातियां हैं। संसार में प्राय: एक सौ साठ किस्म के तोते पाए जाते हैं। एक वह, जिनके शरीर का रंग हरा, पंख पीले-हरे, चोंच लाल, ठोढ़ी पर काला धब्बा होता है। सोशल मीडिया पर आपको अनेकों वीडियो मिलेंगे इंसानों से लेकर जानवरों पक्षियों तक के वीडियो देखने को मिल जाते हैं। कुछ पक्षी की हरकतें और उनका अंतर लोगों को खूब पसंद आता है। इन्हीं पक्षों में से एक है तोता जो बेहद ही क्यूट लगता है और तोते की सबसे खास बात होती है कि अगर उन्हें इंसानों की तरह बोला जाए सिखाया जाए तो वह भी हम इंसानों की तरह बोल देते हैं।

ले हुए तोते यदि खुश नहीं हैं तो वह रोज आपको बद्दुआ देगा। आपको यह समझना चाहिए कि पक्षियों को बंधक बनाकर रखना पाप है। इसके कई दुष्परिणाम भुगतने होते हैं। दरअसल, तोतों में यह क्षमता है कि वो जो भी सुनते हैं उसे आसानी से याद कर लेते हैं और उसे वे मन ही मन या बोलकर दोहराते रहते हैं। वह इस बात को भी समझने लगते है। ऐसे ही तोते कभी एक वीडियो वायरल हो रहा है इसमें एक शख्स के बड़ा तोता और बाकी छोटी-छोटी 4-5 तोते उसके टोकरी में हैं। वह जो जो बातें बोलता तोता भी उन बातों को जरूर आता जाता है।

एक शख्स बैठा है और उसके सामने एक टोकरी है उस टोकरी में छोटे टोकरी में तोते के बच्चे हैं और एक तोता भी है शख्स जो भी बात बोलता हूं वह छोटा तोता भी इन बातों को बोलता है।

आप देख सकते हैं जिस अंदाज से वह शख्स मिठू मिठू बुलाता उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत अंदाज से तोता भी मिठु मिठु बुला रहा था। तोते की आवाज और उसका चंचल मन बहुत ही खूबसूरत लग रहा है। आप देखेंगे सभी तोते खड़े हरे रंग के और चोंच लाल काफी ज्यादा खूबसूरत लग रहे हैं।

देखिए वायरल वीडियो:

वायरल हो रहे वीडियो में तोते की बातें सबको पसंद आ रही है। वहा मौजूद अन्य लोग भी इस तरह तोते को बोलते देखकर काफी खुश हो रहे हैं। वह शख्स ऐसे बैठा है जैसे लग रहा है वह लोगों को तोते की खूबी इन बातों से बता रहा है और उनके बच्चों को बेच रहा है।

तोते का अंदाज सबको पसंद आ रहा है। यह वीडियो यूट्यूब अकाउंट mitthu tota पर शेयर किया गया है। वीडियो को 1.1M व्यूज़ आ चुके हैं और 56k लोगों ने इस वीडियो को लाइक करने के साथ इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।