खबरे

माँ लक्ष्मी की तस्वीर को टच करें और पाएं आशीर्वाद, आज के दिन होगी धन की वर्षा

यदि आप नियमित रूप से पूजा करते हैं तो माता लक्ष्मी की असीम कृपा पाने के लिए करें यह एक उपाय जिससे एक दिन आपके घर में धन की समस्या नहीं होगी धार्मिक मान्यता के अनुसार देवी लक्ष्मी को प्रिय भोग और प्रसाद चढ़ाने से धन, शुक्रवार के दिन उनकी कृपा प्राप्त हो सकती है।

लक्ष्मी जी के मंदिर में शंख, कोड़ी, कमल का फूल, मखाने, बताशे, खीर और गुलाब का इत्र चढ़ाया जाए तो मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं। अगर आप अपने घर में लंबे समय तक सुख-समृद्धि को बनाए रखना चाहते हैं तो आपकको शनिवार की शाम पीपल के पेड़ पर सरसों के तेल का दीपक लगाना होगा।

लक्ष्मी माताजी को धन और धन की देवी माना जाता है।मां लक्ष्मी की कृपा से ही किसी के जीवन में अपार धन, धन, सुख और समृद्धि प्राप्त हो सकती है। इसीलिए आज के महंगाई के दौर में हर कोई देवी की कृपा पाने की कामना करता है लक्ष्मी..माताजी की कृपा पाने के लिए लोग मंत्र जाप, पूजा, पाठ, प्रसाद चढ़ाने और व्रत आदि करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जो धन संबंधी समस्याओं को दूर कर सकते हैं और देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहे.

खीर एक धार्मिक मान्यता है कि धन की देवी लक्ष्मी माताजी को सफेद चीजें बहुत पसंद होती हैं, इसलिए उन्हें दूध से बनी चीजें भी पसंद आती हैं अगर उन्हें भोग लगाया जाए तो माताजी को यह भोग लगाने के बाद आप इसे अन्य सदस्यों को भी दें घर में प्रसाद के रूप में।इस भोग को करने से माताजी बहुत जल्दी भक्त को प्रसन्न करती हैं और आपके अब तक के शेष कार्य पूरे हो जाते हैं।

साकार माताजी को बहुत अच्छा लगता है यदि आप माताजी को साकार प्रसाद चढ़ाएं और फिर शुक्रवार के दिन अपने घर में कुवारिका बालिकाएं पकाकर खिलाएं इन कुवारिका बालिकाओं को माताजी का रूप माना जाता है।

पटाशा जैसा कि हमने आपको पहले बताया, सफेद रंग माताजी को बहुत प्रिय होता है इसलिए अब जब भी माताजी के लिए प्रसाद चढ़ाने का विचार करें तो इस सफेद रंग के पटाशा की आवश्यकता याद रखें और इसका भोग लगाएं ताकि आपके घर की शोभा सदा बनी रहे।

अगर आप माताजी की कृपा पाना चाहते हैं तो लाइक शेयर और कमेंट में लिखें जय लक्ष्मी देवी आपको सिर्फ 2 दिनों में खुशखबरी मिलेगी जय धन्नी देवी लक्ष्मी माताजी।