Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

इस महिला को मिला हैं सबसे सुंदर महिला का खिताब, वैज्ञानिक ने बताया क्यूं हैं इनकी बॉडी इतनी परफेक्ट..

इस दुनिया की प्रत्येक महिला की ख्वाहिश होती है कि वह खूबसूरती में सबसे आगे हो। हर कोई उसके रंग रूप की तारीफ करें। अपने आप को खूबसूरत और सुंदर बनाए रखने के लिए वह हमेशा अनेकों उपाय करते रहते हैं। लेकिन आज हम आपको आर्टिकल में की सबसे खूबसूरत महिला के बारे में बताने जा रहे हैं। वैज्ञानिकों के द्वारा किए गए स्टडी मैं यह महिला दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला है। खूबसूरती की हर महीनों में बाहर बैठे हैं। सर से लेकर पैर तक, उनके शरीर का हर एक अंग खूबसूरती के मायने में सबसे परफेक्ट है। दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब केली ब्रुक अपने नाम कर चुकी है। वैज्ञानिकों के अनुसार केली ब्रुक की शरीर की आकृति से लेकर स्किन के कलर तक, खूबसूरती के मायने में विश्व की सबसे सुंदर महिला है।

आपको बता दें कि कैली पूरा नाम टैली एंड पॉरन्स है। केली ब्रुक एक मशहूर इंग्लिश मॉडल के साथ एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बना चुकी है। 23 नवंबर 1979 में जन्मी एक सोशलाइड भी है। ग्राजिया पत्रिका ने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला को ढूंढने के लिए 5000 से अधिक महिलाओं पर सर्वे किया था। खूबसूरती में सबसे परफेक्ट महिला को ढूंढने के लिए सबसे पहले उन्होंने सभी लोगों से खूबसूरती के मायने पूछे? और किन आधारों पर ख़ूबसूरती और सुंदरता का निर्धारण किया जा सकता है? अपने मतानुसार और सोच के आधार पर इन सवालों का जवाब दिया।

लोगों ने खूबसूरती को परखने के लिए चेहरे की आकृति से लेकर शरीर की लंबाई, आंखों के कलर से लेकर बालों की लंबाई, शरीर के वजन से लेकर चेहरे की आकृति तक, और खूबसूरती के मायने में शरीर का हर एक अंग पर परफेक्ट होना चाहिए। और इन सभी मायनों में इंग्लैंड की केट स्थित रोचेस्टर में जन्मी केली ब्रुक को सबसे परफेक्ट बताया। वैज्ञानिक द्वारा की गई और लोगों द्वारा बताएं खूबसूरती के मायने में केली ब्रुक दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला है।

केली ब्रुक ना तों दुनिया की पतली लड़कियों में से आती है और ना ही उनका वजन बहुत ज्यादा है। मेडिकल साइंस के द्वारा की गई के अनुसार केली ब्रुक शरीर की लंबाई से लेकर वजन का अनुपात बिल्कुल सही है। लोगों द्वारा पूछे गए सुंदरता के मायनों में केली ब्रुक, परफेक्ट है। केली ब्रुक यूके की एक जानी मानी मॉडल है। मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के बाद कैली, अनेकों टीवी शो में हिस्सा लेने के साथ, जज के तौर पर भी नजर आ चुकी है। कैली डांस करने का बहुत शौक है। 18 साल की उम्र में कैली द ट्रबल टीवी, ग्रेनेड़ा टेलीविजन अहम भूमिका में नजर आ चुकी है। इसी के साथ वह इंग्लिश चैनल एमटीवी के साथ भी काम कर चुकी हैं।

एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बना चुकी केली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। और सोशल मीडिया पर केली अपनी हॉट और ग्लैमरस तस्वीरों को सोशल मीडिया पर अपने सभी फैंस के साथ में शेयर करती रहती हैं। और उनकी हर एक तस्वीर पर लाखों लाइक करते हैं। सोशल मीडिया पर केली ब्रुक फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। केली ब्रुक के पर्सनल लाइफ की बात करें तो एवंस के साथ में ब्रेकअप हो चुका है। कुछ समय पहले कैली प्रेगनेंसी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई थी।

इस बारे में आप क्या सोचते हो हमें कमेंट करके जरूर बताइये। यह आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें बताना न भूले। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने सभी दोस्तों के साथ फेसबुक पर जरूर शेयर कीजिये।