Home बॉलीवुड मिथुन की पहली पत्नी थीं रूप की रानी, लेकिन महज 4 महीने...

मिथुन की पहली पत्नी थीं रूप की रानी, लेकिन महज 4 महीने में ही दोनों अलग हो गए.. अब दिखती हैं ऐसी

बॉलीवुड के डिस्को डांसर कहे जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है। उन्हें न सिर्फ फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए चुना जाता है, बल्कि उनका अनोखा एक्शन फैंस का दिल भी जीत लेता है.

फिल्मों में प्रतिभा दिखाने के अलावा वह छोटे पर्दे के रियलिटी शो में जज की भूमिका भी निभाती नजर आ चुकी हैं। मिथुन दा की निजी जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी। उनकी पत्नी योगिता बाली के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन योगिता उनकी दूसरी पत्नी थीं।

इस वजह से टूट गई हेलेना और जेमिनी की शादी।उन्होंने पहले हेलेना से शादी की थी। वह एक अभिनेत्री और फैशन डिजाइनर थीं। वह 70 के दशक में फैशन की दुनिया में जाना-पहचाना नाम थीं। उन्होंने फिल्म जुड़वा में भी काम किया था। उन्होंने कई फिल्मों में साइड रोल किए, हालांकि वह कई फिल्मों में पर्दे पर नजर नहीं आईं और धीरे-धीरे फिल्मों से गायब हो गईं। हे लेना से शादी करने से पहले मिथुन सारिका के फैन थे लेकिन सारिका के साथ उनका रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया। इसके बाद जब मिथुन का दिल सारिका से टूटा तो उनकी जिंदगी में हेलेना आ गईं। जेमिनी को पहली नजर में ही हेलेना से प्यार हो गया और दोनों साथ में वक्त बिताने लगे। हालांकि हेलेना ने कहा कि मिथुन उन्हें ज्यादा पसंद करते हैं।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ‘मिथुन उन्हें सुबह 6 बजे से रात को सोने तक शादी के लिए राजी करते थे। वह मुझसे रोज मिलते थे। आखिर उसने मुझे खुद से प्यार करने दिया फिर हमने बिना किसी को बताए 1979 में शादी कर ली। उस वक्त हेलेना 21 साल की थीं। जेमिनी फिल्म इंडस्ट्री में भी संघर्ष कर रहे थे, लेकिन उनकी शादी 4 महीने ही चल पाई। मिथुन का दिल अब शादी के बाद ही योगिता बाली पर था। इससे हेलेना और जेमिनी के बीच अनबन हो गई।

हेलेना ने कहा, ‘जेमिनी के घर में दो चचेरे भाई अपने कुत्तों के साथ रहते थे और उनके पैसे लेते थे. हेलेना को यह पसंद नहीं आया। एक दिन उसने मिथुन से कहा कि वह अपने चचेरे भाई को उससे अलग होने के लिए कह दे लेकिन मिथुन ने विरोध किया कि अगर वह जाना चाहता है तो उसका चचेरा भाई नहीं जाएगा।

हेलेना, जिसके बारे में मिथुन पागल था, केवल चार महीने ही शादी कर सका। हेलेना ने कहा कि वह अपने परिवार की उन लड़कियों में से एक थीं जिन्हें जीवन में सब कुछ मिला लेकिन शादी के बाद कुछ नहीं मिला।

उन्होंने कहा, ‘मिथुन किसी से प्यार नहीं करते, सिर्फ खुद से प्यार करते हैं। मैं उनके पास कभी वापस नहीं जाऊंगा। वह महिलाओं का सम्मान नहीं करता है और मुझ पर अपने पूर्व से मिलने का आरोप लगाता रहता है जब मेरा ऐसा कोई रिश्ता नहीं था।

हेलेना और मिथुन के तलाक की वजह भी मिथुन का योगिता बाली के प्रति आकर्षण माना जा रहा था। दरअसल मिथुन योगिता के दीवाने होने लगे और वह उसे अपना बनाने के लिए घर से दूर जाते रहे।

ऐसे में धीरे-धीरे हेलेना से उनके रिश्ते टूटने लगे। जब दोनों का तलाक हुआ, तो हेलेना ने फैसला किया कि वह भी एक नायिका के रूप में दिखाई देंगी लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद वे अब न्यूयॉर्क में हैं और डेल्टा एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर काम करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेलेना अब न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गई हैं और डेल्टा एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर काम कर रही हैं. मिथुन और हेलेना का अब कोई संपर्क नहीं है। लेकिन फिर भी हेलेना अब अपने तरीके से जी रही है। हेलेना ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि मिथुन सुबह से शाम तक हेलेना से शादी के लिए बात कर रहे थे। हालांकि बाद में हेलेना शादी के लिए राजी हो गईं। इस जोड़े ने बाद में 1979 में बिना किसी को बताए शादी कर ली।