Home ट्रेंडिंग करण अर्जुन में सलमान खान की हीरोइन ममता कुलकर्णी का हाल हो...

करण अर्जुन में सलमान खान की हीरोइन ममता कुलकर्णी का हाल हो गया हैं बुरा, कभी अपनी अदाओं से बना लेती थी दीवाना

गजब फैक्ट न्यूज डेस्क : 90 के दशक में एक नाम जो पूरी फिल्म इंडस्ट्री में गूंजता था, वह था ममता कुलकर्णी। राज कुमार और नाना पाटेकर की सुपरहिट फिल्म ‘तिरंगा’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली ममता कुलकर्णी ने उस समय के लगभग हर बड़े अभिनेता के साथ काम किया। वह 1993 में सैफ अली खान के साथ फिल्म आशिक आवारा में दिखाई दीं और उन्हें न्यू फेस के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

कम ही लोग जानते हैं कि एक समय ऐसा भी था जब ममता को उनके टॉपलेस फोटोशूट के लिए गिरफ्तार भी किया गया था। इसी दौरान कुछ लोग जान से मारने की धमकी देने लगे। इसके अलावा ममता कुलकर्णी का नाम ड्रग्स के एक मामले में भी आया था, जिसका उनके करियर पर काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ा था.

उन दिनों स्टारडस्ट मैगजीन के कवर शूट के लिए नए चेहरों की तलाश की जा रही थी। माधुरी दीक्षित और जूही चावला जैसी बड़ी हीरोइनों ने इसे शूट करने से मना कर दिया। इस फोटोशूट की जिम्मेदारी मशहूर फोटोग्राफर जयेश सेठ के हाथों में थी। इसके लिए उन्होंने ममता कुलकर्णी को मनाया।

ममता ने इस मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट करवाया था। पत्रिका मिलते ही लोग दौड़ पड़े। 20 रुपये की कीमत वाले स्टारडस्ट को तब काले रंग में 100 रुपये तक बेचा गया था। ममता के इस फोटोशूट ने एक तरफ तो तहलका मचा दिया तो दूसरी तरफ कई लोगों को नाराज भी कर दिया.

इस फोटोशूट के जरिए ममता कुलकर्णी को काफी शोहरत मिली थी. उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और उसे 15,000 रुपये का जुर्माना भरना पड़ा था। एक बार सुनवाई के दौरान वह मीडिया से बचने के लिए घूंघट पहनकर कोर्ट गई थीं। लोग बहुत परेशान हुए और ममता को जान से मारने की धमकी भी दी।

इस वजह से यह रातों-रात सुर्खियों में आ गया। इस तरह उनके करियर को फायदा हुआ। उन्हें कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिले और वह बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं। कभी पहाड़ी की चोटी पर रहने वाली ममता कुलकर्णी आज जमीन पर गिर पड़ी हैं।

शुरुआत में ममता के अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के साथ संबंधों की खबरें आईं, लेकिन जल्द ही उनका नाम ड्रग तस्कर विजय गोस्वामी से जुड़ गया। उसके साथ वह दुबई और केन्या में थी। तस्करी के आरोप में विक्की जेल गया था। इसके बाद ममता भक्ति में लीन हो गईं और उन्होंने ‘एक योगिन की आत्मकथा’ नामक पुस्तक लिखी। वह अब फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं।

ममता कुलकर्णी ने कहा कि इसमें काफी जोखिम है। अच्छा है अगर यह काम करता है। लेकिन अगर वह काम नहीं करता है, तो मेरे परिवार के सदस्य और फिल्म उद्योग मुझे बाहर कर देंगे। ममता कुलकर्णी ने दो-तीन दिन का समय मांगा। उन्होंने इस शर्त पर फोटोशूट के लिए हामी भरी कि पसंद आने पर ही इसे रिलीज किया जाएगा। ममता कुलकर्णी की फोटो खींची गई और कुछ देर बाद वह भी बाजार में आ गई।

ममता कुलकर्णी और उनके पति विक्की गोस्वामी की पहली मुलाकात दुबई में हुई थी। विक्की गोस्वामी इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट के किंगपिन हैं। विक्की के प्यार में पड़ने के बाद ममता उसके साथ ड्रग्स का कारोबार करने लगी। विक्की को 2014 में केन्या पुलिस और यूएस ड्रग इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के स्टिंग ऑपरेशन के बाद गिरफ्तार किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्की की शादी ममता कुलकर्णी से उस वक्त हुई थी, जब वह दुबई की जेल में थीं। विक्की का होटल बिजनेस भी था। जेल में रहते हुए ममता अपना खुद का व्यवसाय चलाती थीं। विक्की को दुबई में 25 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन विक्की ने सजा से बचने की अपील की।

Disclaimer : इस पोस्ट में लिखी गई जानकारी न्यूज़ मीडिया वेबसाइट से ली गई है. Gazabfact.in इस बात की पुष्टि नहीं करता।