हिन्दी जोक्स : लड़की की शादी में उसका पुराना बॉयफ्रेंड सज-धजकर आया था तभी..

एक मुर्गा था। बहुत जिद्दी था। अपने मालिक को बहुत परेशान करता था। मालिक ने तंग आकर एक दिन उसे एक टोकरी मे बंद कर दिया। लेकिन, मुर्गा तो जिद्दी था। पीछे से निकल गया। मालिक को फिर गुस्सा आया। इस बार उसने मुर्गे को पिंजरे मे बंद कर दिया। लेकिन, मुर्गा तो जिद्दी था। फिर पीछे से निकल गया। मालिक को इतना गुस्सा आया कि उसने मुर्गे को मारा, पकाया और खा गया। लेकिन, मुर्गा तो जिद्दी था….

रामू: तुझे स्विमिंग आती है? श्यामू: नहीं। रामू: तेरे से अच्छा तो कुत्ता है जो तैर लेता है। श्यामू: तुझे आती है? रामू: हां। श्यामू: फिर तेरे और कुत्ते में फर्क ही क्या है!

लड़की की शादी में उसका पुराना बॉयफ्रेंड सज-धजकर आया था। एक बच्चे ने उसे देखकर पूछा- क्या आप दूल्हे हो? उसने जवाब दिया- नहीं, मैं तो सेमीफाइनल में बाहर हो गया था। फाइनल देखने आया हूं…

लड़की: आज पापा ने मुझे तुम्हारे साथ बाइक पर जाते देख लिया। लड़का: ओह, फिर क्या हुआ?………लड़की: वही जिसका डर था। बस के किराये के पैसे वापस ले लिए। हमारी फैमिली बहुत स्ट्रिक्ट है न…

लड़का-लड़की गंगा किनारे बैठे थे। माहौल रोमांटिक था। सूरज डूबने को था। मंद-मंद हवा चल रही थी। लड़की बहुत देर से बोल रही थी और लड़का मुस्कराता हुआ उसकी बात सुन रहा था। लड़की ने पूछा- क्या तुम्हें मेरी बातें सुनना इतना अच्छा लगता है कि तुम कुछ बोलते ही नहीं? लड़के ने सिर हिलाया और एक उंगली से रेत पर लिखा- नहीं रे, रजनीगंधा खाए हैं।

एक खरगोश रोज लोहार की दुकान पर जाता और पूछता, गाजर है क्या? लोहार रोज इनकार कर देता, फिर भी खरगोश अगले दिन उसी सवाल के साथ टपक पड़ता। एक दिन लोहार को बहुत गुस्सा आया और उसने हथौड़े से खरगोश के आगे के दांत तोड़ दिए और बोला, अब तू गाजर खाकर दिखा। अगले दिन खरगोश फिर आ गया और पूछा, गाजर का हलवा है क्या?

पत्नी (गुस्से में): आपने बोला था बिना कारण शराब नहीं पिएंगे? पति: कारण है न…..दिवाली आ रही है रॉकेट चलाने के लिए खाली बोतल चाहिए।

शहर में दारू के ठेके रात 10 बजे बन्द होने का नियम लागू हुआ ही था कि एक शराबी बाइक लेकर तेजी से ठेके पर पहुंचा। ठेका बंद होने में 5 मिनट ही बचे थे। दारू की बोतल खरीदकर, बहुत खुश होकर शराबी ने वह बोतल अपनी बेल्ट में फंसाई और बाइक स्टार्ट कर दी। थोड़ी दूर जाकर स्पीड ब्रेकर पर बाइक डिसबैलेंस हुई और शराबी बाइक सहित गिर पड़ा। शराबी का हाथ अपने पेट पर गया, तो उसे कुछ गीला महसूस हुआ। उसने बुदबुदाते हुए कहा- रब करे खून ही होवे।

आज मैंने दो कसमें खाई हैं….पहली, किसी परायी लड़की पर नज़र नहीं डालूंगा।……दूसरी, किसी भी लड़की को परायी नहीं समझूंगा।

नट्टू एक केमिस्ट की दुकान पर गया और बोला, भैया, मेरी मदद करोगे? केमिस्ट: हां-हां, बोलो? नट्टू ने एक दवा की बोतल से एक चम्मच लिक्विड निकाला और केमिस्ट को पिलाकर पूछा, मीठी है क्या? केमिस्ट: नहीं तो। नट्टू: बस यही पूछना था भैया। धन्यवाद! केमिस्ट: लेकिन, यह कौन सी दवा है? नट्टू: दरअसल, डॉक्टर ने बोला था यूरिन ‘टेस्ट’ करवाओ कि कहीं यूरिन में शुगर तो नहीं है।

धर्म-पिता, मतलब असली पिता नहीं। धर्म-माता, मतलब असली माता नहीं। धर्म-पुत्र, मतलब असली पुत्र नहीं। धर्म-भाई, मतलब असली भाई नहीं। धर्म-बहिन, मतलब असली बहिन नहीं। लेकिन, धर्म-पत्नी, मतलब असली पत्नी! पता करो, शास्त्रों में कहां गड़बड़ हुई है?

एक कनपुरिया 30 साल तपस्या करता है और भगवान प्रसन्न होकर उसे अमृत देते हैं। लेकिन, कनपुरिया अमृत पीने से मना कर देता है। भगवान पूछते हैं, काहे नहीं पियोगे अमृत? कनपुरिया: अभी-अभी मसाला खाए हैं प्रभु।

डॉक्टर: मुबारक हो, आप के घर लड़का पैदा हुआ है! संता: अरे, यह तो कमाल की टेक्नॉलजी है। बीवी मेरी हॉस्पिटल में है और बच्चा घर में पैदा हुआ है।

एक औरत को शादी के 5 साल बाद तक बच्चा नहीं हुआ। वह एक पंडित के पास गई, और अपनी समस्या बताई। पंडित: तुम बदरीनाथ जाकर तुम्हारे अपने नाम का एक दीया जला दो। जरूर कृपा होगी। 10 साल बाद पंडित उस औरत के घर आते हैं, तो देखते हैं कि 10 बच्चे आंगन में खेल रहे हैं। पंडित: अरे वाह, बधाई हो। बच्चों के पिता जी कहां हैं? औरत: जी, वह बदरीनाथ गए हैं, दीया बुझाने।

संता और बंता एक बुजुर्ग की मृत्यु पर शोकसभा में गए। वहां पर एक लड़की आई और संता के गले लग कर रोने लगी। थोड़ी देर तक तो बंता यह देखता रहा, फिर लड़की से बोला, इधर मेरे पास आ जाओ। वह बुजुर्ग रिश्ते में मेरे भी वही लगते थे, जो संता के लगते थे।

हमें उम्मीद है दोस्तों की आपको यह जोक्स पसंद आए होंगे आपको यह जोक्स कैसे लगे हमें कमेंट करके जरूर बताएं साथ ही इन्हें अपने दोस्तों के साथ शेयर करके उन्हें भी हंसाने में हमारी सहायता करें.