Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

इतने मोटे इंसान आपने अपनी जिंदगी मे कभी नहीं देखे होंगे

दोस्तो, आप तो जानते हैं कि हमारे दुनियाँ मे मोटापे को अभिशाप माना जाता हैं। जब भी हमे कोई मोटा व्यक्ति दिखता हैं तो हम उसे कम खाने का ज्ञान देते हैं। हमारे बाजारो मे भी कई सारी ऐसी दवाइयाँ दि जाती हैं, जो हमारे मोटापे को कियम करने के लिए दी जाती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे वुयक्ति से मिलवाएँगे, जिसका शरीर इतना अधिक मोटा हो गया, कि उनके लिए मोटापा शब्द भी कम पड़ जाये। एक औरत का वजन इतना अधिक बढ़ गया कि वो 25 सालो तक एक कमरे मे बंद रही। तो चलिये शुरू करते हैं:-

ARYA PARMANA:- यह महज 10 साल का बच्चा हैं। इसका वजन 200 किलो से भी ज्यादा हैं। इसका मोटापा इतना तेजी से बढ़ रहा हैं, कि इसके माँ-पापा को डर लाग्ने लगा हैं कि काही इसकी मौत न हो जाये। यह बच्चा इन्डोनेशिया का रहने वाला हैं। बचपन मे ही ये बच्चा एक ऐसी बीमारी का शिकार हो गया था, जिसका वजन बहुत ही तेजी से बढ्ने लगा था। इसे चलने-फिरने मे भी बहुत दिक्कत होती हैं। 5 साल की उम्र मे यह इतना अधिक खाना खाता था, जितना कि 4 लोग आराम से खा सकते थे। एक डॉक्टर की नजर इस पड़ी तो सर्जरी के जरिये इसे कुछ हद तक ठीक किया गया, फिर बाद मे उसे एक जिम मे भेजा गया जहां उसका वजन 83 किलो हो गया।

EMAN AHMAD:- यह दुनियाँ की सबसे मोती औरत मानी जाती हैं। यह मिश्र की रहने वाली हैं। 36 साल की उम्र इस औरत का वजन इतना अधिक बढ़ गया था कि वह सिर्फ एक कमरे मे रहती थी। यह अपने शरीर को ठीक से हिला डुला भी नहीं सकती थी। जब इसका जन्म हुआ था, तो यह एक बीमारी से ग्रसित थी। 36 साल की उम्र मे इसका वजन 500 किलो से ज्यादा हो गया। मिश्र मे इसका इलाज नहीं हो पाया, जिस वजन से वह भारत आई और सुषमा स्वराज ने उसका इलाज करवाया। जहां पर इसका वजन 250 किलो किया गया।

KHALEED AL SHAARI:- इनहोने 4 सालो मे अपना वजन 610 किलो से 68 किलो कर लिया। 25 साल के खालिद को दुनियाँ के सबसे मोटे शख्स के तौर पर जानते थे। जब खालिद पैदा हुआ तभी से एक बीमारी की वजह से इसका वजन बहुत तेजी से बढ़ रहा था। सऊदी अरब के किंग जब खालिद को देखे तो उसका इलाज का सारा खर्चा अपने ऊपर ले लिया। खालिद का इलाज के बाद वे बिलकुल दुबले-पतले हो गए हैं।

OMO VALLY:- यहाँ पर लोग मोटे होने के लिए इलाज करवाते हैं। क्यूकी यहाँ पर मोटे लोगो को किसी हीरा की तरह माना जाता हैं। यहाँ पर मोटे लड़को के पीछे लड़कियां पागल रहती हैं। यह जनजाति पहाड़ी इलाको मे रहती हैं। अपने आप तो मोटा करने के लिए ये लोग दूध और खून का मिश्रण पीते हैं। लोगो को मानना हैं, कि इस तरह के पदार्थ पीने से शरीर का वजन बढ़ता हैं।

FRANCO:- यह पूरी दुनियाँ का सबसे भारी आदमी हैं। यह मैक्सिको के रहने वाले हैं। इंका वजन 650 किलो से भी ज्यादा हैं। इनके वजन को कम करने के लिए सर्जरी की गयी। रिस्क लेते हुए डॉक्टर ने सर्जरी की, डॉक्टर को शक था कि सर्जरी के बाद इनकी मौत न हो जाये। सर्जरी पूरी तरह से सक्सेज़ रही। जिसके बाद इंका आधा वजन कम हो गया।