Home अजब गजब दुनियां के सबसे विचित्र कपल जिसे देखकर सभी लोग रह जाते हैं...

दुनियां के सबसे विचित्र कपल जिसे देखकर सभी लोग रह जाते हैं हैरान

दुनियां के सबसे विचित्र कपल जिसे देखकर सभी लोग रह जाते हैं हैरान। हेलो दोस्त आपने तो कहावत सुनी होगी की जोड़ियां ऊपर से बनकर आती है। हमारे भारत देश में शादी से पहले 36 में से 36 गुण मिलाए जाते हैं। लेकिन आज हम आपको जो बताने वाले हैं उसे देखकर आपको लगेगा कि जोड़ियां आजकल इंसान ही बनाने लगा है। आज के एपिसोड में हम आपको दुनिया के सबसे अजीबोगरीब जोड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जिसे देखकर आपको हंसी भी आएगी और आपको थोड़ा अजीब भी लगेगा। तो चलिए आज के इस एपिसोड को शुरू करते हैं।

अहमद मोहम्मद डोरे और साफिया अब्दुल्ला: दोस्तो, साउथ अफ्रीका में एक नियम है कि अगर आपके पास पैसा है और पैसे के दम पर लड़की को खरीद लिया है तो आपको जितनी मर्जी उतनी बार आप लड़की से शादी कर सकते हैं। आप मिलिए इनसे जो अहमद मोहम्मद डोर। यह 104 साल के हैं। इन्होंने पैसे के दम पर 17 साल की लड़की से शादी रचाई। हैरान करने वाली बात यह है कि साफिया अब्दुलला इनकी छठी पत्नी है।

पीटर, मारिया और पॉल: दोस्तों कहा जाता है कि प्यार अलग चीज है और शादी अलग चीज है। आपने कई बार ऐसा सुना होगा कि लड़की प्यार किसी और से करती है और शादी किसी और से। लेकिन दोस्तों पीटर, मारिया और पॉल ने इसका सलूशन परमानेंट ढूंढ लिया है। बढ़िया एक लड़की का नाम है जो कॉलेज के दिनों से ही प्यार पीटर से करती थी। लेकिन परिवार वालों ने इसकी शादी पॉल से करवा दी। इसके बाद मारिया ने सॉल्यूशन ढूंढा और अपने पति पॉल से बात की। उन्होंने अपने पति से कहा कि पीटर को भी अपने फैमिली में शामिल कर लिया। जिसके बाद तीनों लोग एक ही परिवार में खुशी से रहते हैं।

सेलेने और हेलेन: क्या आप यकीन कर सकते हैं कि कोई 8 साल का बच्चा किसी 61 साल की औरत से शादी कर सकता है। दोस्तो यह कहानी अफ़्रीका के कांगो देश की है। यहां पर एक नियम है जिसमें कोई भी औरत किसी के साथ नया रिश्ता बना सकती है। इस औरत ने अपने पति और अपने बच्चों के सामने नए पति को गले लगाया। जिसके बाद हनीमून के लिए निकल पड़े।

ली: अमेरिका के ली की कहानी अगर आप सुनेंगे तो आपको हंसी आएगी। एक पुरुष हैं इन्होंने अपनी एक फोटो निकाली है जिसमें वह लड़की के कपड़ों में थे। जिसके बाद इन्होंने अपनी आपसे शादी कर ली। दोस्तो, यह कोई बनाई हुई कहानी नहीं है बल्कि यह 100% सच है। यहां तक कि इन्होंने अपनी शादी में 100 लोगों को इनवाइट किया था।

जोश ग्रीज और जोयला कूपर: आज तो आपको यह कहानी सुनकर आपके यहां आंखों में आंसू आ जाएंगे। एक लड़की जो 9 साल की थी उसको कैंसर था। लेकिन उसका शौक बचपन से ही दुल्हन की तरह से सज सवरकर शादी करना था। डॉक्टर ने कहा कि जोयला कूपर ज्यादा दिनों तक जिंदा नहीं रह पाएगी। उनके माता-पिता ने उनकी शादी की तैयारी शुरू कर दी। बोलो किसी भी हालत में अपनी बेटी की इच्छा पूरी करना चाहते थे। उसी हॉस्पिटल में एक लड़का था जो कि कैंसर से पीड़ित था। ऐसे में उनके माता-पिता ने सोचा कि इन दोनों की शादी करवा दी जाए। शादी के 9 दिन बाद ही लड़की इस दुनिया से चली गई।

पौला गैब्रेला और केटीयूसी हसीना: दुनिया के सबसे छोटे हाइट की लड़की की शादी दुनिया के सबसे छोटे हाइट के लड़के से हुई। वो भी लव मैरिज। दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई और दोनों एक दूसरे के प्यार में खो गए। आज इनकी जोड़ी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में बनाने के लिए सफल हुई है। क्योंकि यह दुनिया के सबसे कम हाइट वाले शादीशुदा जोड़ी है। दोस्तों दुनिया चाहे जो भी कहे आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो उसे पाने के लिए सच्चा प्रयास भी करना चाहिए।

बेन ब्राउन और जेना बैटली: दोस्तों कहते हैं ना पैसों से बड़ी कोई ताकत नहीं होती। आप मिलिए 70 साल के व्यक्ति से। यह कनाडा के एक सुपर मॉडल के साथ बीच पर गया था। जिसके तुरंत बाद ही फोटो वायरल हो गया। सुपर मॉडल ने सिर्फ और सिर्फ पैसों के लालच में उनसे शादी की है।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।