Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

अजब गजब : मंदिर का वो दरवाजा जिसे आजतक कोई न खोल पाया, देखिए सबसे बड़ा रहस्य

हेलो दोस्तों, आप ने मेले में मौ’त के कुए तो देखे ही होंगे। पर दोस्तों आपने कभी मौत के रहस्यमई दरवाजे के बारे में सुना है। आज के एपिसोड में हम आपके लिए ऐसे ही रहस्यमय दरवाजे के बारे में बताने जा रहे हैं।

भारत देश हमेशा से साधु-संतों का देश रहा है। यहां के राजाओं ने भी कई सारे मंदिरों का निर्माण किया है, इन्ही सब मंदिरों में से एक मंदिर है पद्मनाभस्वामी मंदिर।

यह मंदिर पूरी तरह से रहस्मयी है। पद्मनाभ स्वामी मंदिर भारत के केरल राज्य में तिरुअनंतपुरम में स्थित है। यह मंदिर प्रसिद्ध हिंदू का विष्णु मंदिर है। एक मंदिर के गर्भ गृह में शेषनाग और विष्णु का विशाल मूर्ति विराजमान है।

इस मंदिर में बेशुमार धन भी छुपा हुआ है। इस मंदिर का निर्माण छठी शताब्दी में हुई थी।

ऐसा भी माना जाता है कि इस मंदिर में छह तहखाने हैं। जिसमें बहुत सारे बेश कीमती खजाने छुपाए हुए हैं। और भी कई सारे इस मंदिर के राज है जो आपको इस एपिसोड में जानने को मिलेंगे।

दरअसल इस मंदिर का देखभाल ट्रावन परिवार करता था। इस परिवार का मानना है कि अगर इस मंदिर के छठा तहखाना खुल गया तो बहुत बड़ा अनर्थ हो जाएगा। एक बार इस तहखने के दरवाजे को खोलने की कोशिश की गई थी तो बहुत सारे भयंकर आवाज अंदर से आने लगी थी।

आवाज सुनकर वहां के पुजारी और अन्य योग बहुत डर गए थे। माना जाता है कि अगर से खाना को खोला गया तो दुनिया का सर्व*नाश होना तय है। साल 2011 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से दरवाजा को खोलने का आदेश दिया गया। वह लोग इस दरवाजे को खोलने में असफल रहे।

इस तहखाने के चेंबर में तीन दरवाजे थे। जिसमें पहला दरवाजा लोहे का बना हुआ था। दूसरा दरवाजा मजबूत लकड़ी से बना था और तीसरा दरवाजा भी लोहे का बना था। पहला दो दरवाजे खोलने में भी सफल हो गया परंतु तीसरा दरवाजा खोल नहीं पाए और वह लोग वहां से लौटने लगे।

जिन अधिकारी ने दरवाजा खोलने की कोशिश की थी, उनकी अचानक से मौ*त हो गई। दोस्तो, ऐसा कहा जाता है कि उसने तहखाने के दरवाजे को एक मंत्र से बंद किया गया है। जिसे “अस्थ: नाग बंद मंत्र” कहा जाता है।

दोस्तो, ऐसा कहा जाता है कि जो जमीन के नीचे खजाना होता है उसकी रक्षा सांपों द्वारा की जाती है।

2018 में मंत्र का प्रयोग करके उस छठे तहखाने को खोलने का प्रयास किया गया। पर अफसोस यह दरवाजा नहीं खुल पाया। बाद में लोगों ने कहा कि अगर कोई तपस्वी इस दरवाजे के बाहर गरूर मंत्र पढ़े तो शायद यह दरवाजा खुल सकता है। पर ऐसा नहीं हुआ।

लोगों का मानना है कि इस छठे तहखाने के पीछे बहुत सारे पुराने हथियार छिपाए गए हैं। पर दोस्तों इन सारे सवालों का जवाब तभी मिलेगा जब छठे तहखाने का दरवाजा खुलेगा।