Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

आखिर दुबई इतना पैसा खर्च करता कैसे हैं?

हैलो दोस्तो, आप तो जानते हैं कि हम लोग जब भी दुबई के बारे में सोचते हैं तो उसके रहीसी का ख्याल सबसे पहले हमारे दिमाग में आता है। क्या आपको पता है कि दुबई के शेख और दुबई के बिजनेसमैन अपने रहीसी लाइफ को जीने के लिए कितने रुपए खर्च करते होंगे। अब तक आप लोग सोचते होंगे कि दुबई के रहीसी लोगों के पास 10, 20 या फिर 50 गाड़ियां होगी। लेकिन दोस्तों दुबई के शाही परिवार के पास इन से भी ज्यादा गाड़ियों का कलेक्शन है। आज के एपिसोड में हम आपको बताएंगे कि दुबई के रॉयल फैमिली अपना पैसा कहां खर्च करती है? तो चलिए शुरू करते हैं:-

दुबई का रईस परिवार दुनिया के सबसे अमीर परिवारों में से एक है। यहां के किंग का नेटवर्क इंग्लैंड के क्वीन का नेटवर्क से बहुत ज्यादा है। इनकी नेटवर्क लगभग 4.5 बिलियन डॉलर है। दुबई के शेख के पास इतना ज्यादा पैसा है कि 200 लोग एक दिन बैठ कर गिने तो भी नहीं गिना पाएगा। दुबई का अमीर परिवार अपनी अमीरी दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ता।

दुबई में जब शादी शेखों की होती है तो यह ब्रेकिंग न्यूज़ बन जाती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि दुबई में अगर शेख की शादी होती है तो 70 से 80 करोड़ रुपए खर्च किए जाते हैं। दुनिया की कोई ऐसी चीज़ नहीं है जो आपको यह शेखों की शादी में खाने को ना मिले। इनकी शादी में कम से कम एक करोड़ रुपए फूलों के गुलदस्ते को तैयार करने में लगाए जाते हैं।

साथ ही जब किसी के शादी में गेस्ट लोग आते हैं तो उन्हें महंगी महंगी गाड़ियां गिफ्ट दी जाती। लोगों की शादी कम से कम 1 हफ्ते तक चलती है।

शाही परिवार के शहजादे अपना पैसा पानी की तरह खर्च करते हैं। दुबई के प्रिंस पूरी दुनिया को घूमते हुए वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हैं। इंस्टाग्राम पर इनके फॉलोवर मिलियन में है। इनकी पढ़ाई UK में हुई है। और हम मिडिल क्लास वाले लोग अगर एक गाड़ी भी लेते हैं तो उसे EMI पर लेते हैं। लेकिन यह लोग चुटकी बजाते ही अपने मनपसंद यार्ट खरीद लेते हैं।

इनके पास स्मेरेडल नाम की एक यार्ट है। जो की चलते-फिरते सेवन स्टार जैसी होटल है। इसकी कीमत लगभग ढाई हजार करोड़ रुपए हैं। इस यार्त में चौबीस सौ कमरे सिर्फ नौकरों के लिए बनाए गए हैं। यह इतना सिर्फ 10 से 12 लोगों के लिए किया जाता है। इसके अंदर रॉयल जिंदगी को आसानी से जिया जाता।

लग्जरी कार दुबई में आपको ऐसा देखने को मिलेंगे, जैसे वहां के सड़कों के लिए ही बने हो। वहां के शेख लग्जरी कारों के लिए बहुत शौकीन है। जो कि मनपसंद कार लेने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर देते हैं। ऐसी कोई भी लग्जरी कार नहीं है जो दुबई के प्रिंस के पास ना हो। शेख का गैराज लग्जरी कार से भरा पड़ा है।

दुबई के लोगों को सबसे अलग दिखना बहुत पसंद है। वहां के प्रिंस ने कुछ गाड़ी को अपने तरह से कस्टमाइज करवाया है। यह पूरी की पूरी कार को 24 कैरेट सोना से बनाया गया है। एक आम आदमी की जिंदगी और शाही परिवार के जिंदगी का जमीन आसमान का फर्क होता है। हम सोने की कोई भी छोटी सी चीज खरीदने के लिए 100 बार सोचते हैं। और यह है कि पूरी की पूरी गाड़ी ही सोने की बनवा लेते हैं।

दुबई के प्रिंस को जानवरों से भी बहुत लगाव है। इनके पास शेर, हाथी, घोड़ा, जिराफ, जेबरा और टाइगर भी मौजूद। शेखों में अरबी घोड़े पालने का बहुत शौक होता है। और यहां के प्रिंस के पास लगभग 1000 अरबी घोड़े हैं।

दुबई के प्रिंस के पास लगभग 120 से भी ज्यादा ऊंट हैं। एक बार शेख खानदान को एक ऊंटनी बहुत ज्यादा पसंद आ गई। और शेख ने उस ऊंटनी को उसके कीमत के 1000 गुना ज्यादा पैसे देकर खरीद लिया। वह ऊंटनी के लिए शेख ने पूरे ₹40 करोड़ दिए थे।

इस खानदान के पास 12 एरोप्लेन और देश-विदेश में कई सारे आशियाना महल भी है। दुबई की यह रॉयल फैमिली अपने रहीसी के अलावा एक और चीज के लिए फेमस है। जितना बड़ा इस खानदान का बैंक बैलेंस है उतना बड़ा इनका दिल भी है।

दुबई के हजारों करोड़ों रुपए यह लोग स्कूल हॉस्पिटल में डोनेट करते हैं। सिर्फ पैसों से ही नहीं बल्कि एरोप्लेन को भी जरूरत आने पर भेज देते हैं।

एक बार एक युवक ने अपने बीमारी को बताते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। कि वो कैंसर का ट्रीटमेंट पैसा ना होने की वजह से नहीं करवा पा रहा है। तो प्रिंस से यह उनकी यह हालत देखी नहीं गई और 5 करोड रुपए देकर तुरंत उसका इलाज करवाया।