Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

ये देखिये भारत के देसी जुगाड़, देखकर रह जाएंगे दंग

हेलो दोस्तों, आप लोगों ने भारत के देसी जुगाड़ को बहुत बार देखे होंगे। लेकिन क्या आपको पता है विदेशों में भी जुगारो की कोई कमी नहीं है। लोग एडवांस टेक्नोलॉजी की मदद से ऐसे-ऐसे कारनामे कर जाते हैं जिसे देख कर किसी के भी होश उड़ जाएंगे।

दोस्तों अगर मान लिया जाए कि आप किसी होटल में फंस गए हैं वहां रहने के लिए जगह तो है लेकिन खाने के लिए अच्छी कोई खाना नहीं है। उन्होंने दिखा दिया कि छोटी छोटी चीजों से कैसे खाना बनाया जा सकता है।

दोस्तो आप तो जानते हैं कि चश्मा पहनने वाले लोग जब भी सिर नीचे करते हैं तो उनका चश्मा नीचे गिर जाता हैं। ऐसा ना हो इसके लिए आपको बहुत कुछ नहीं करना है बस एक बुक लेकर आपके अपने सर पर चिपका लेना है। जिसके बाद आपका चश्मा नीचे गिरने का नाम ही नहीं लेगा।

दोस्तों क्या आपको भी आईस स्केटिंग करने का मन करता है। लेकिन इसे खरीदने का बजट हर किसी के पास नहीं होता। स्केटिंग बनाने के लिए एक व्यक्ति ने जुगाड़ लगाया। उन्होंने एक आइस कंटेनर में पानी भर दिया, उसके बाद कपड़े को लगा दिया। इस पर आप जितनी चाहे उतनी स्केटिंग कर सकते हैं।

अगर आपके कोई ठंडे इलाकों में रहते हैं और सूरज की रोशनी को मिस कर रहे हैं। तो आपके लिए यह जुगाड़ बहुत फायदेमंद है। आप पहाड़ के ऊपर बड़े-बड़े कांच लगा सकते हैं जिससे sunlight रीफलेक्ट करके आपके टाउन में पहुंच सके।

सर्दियों के मौसम में रोड बहुत स्लीपर हो जाती है। आप अपने भाई के चक्कर में स्कूल लगाकर सर्दियों के मौसम में भी बाइक राइडिंग के मजे ले सकते हैं।

इस जूते को कोई भी लड़की खरीदने से इंकार नहीं कर सकती। यह जूता पूरी तरह से ट्रांसफार्मर है। आप इसके हेलो को बहुत आसानी से रिप्लेस कर सकते हैं। यानी कि आप को कम हील पहनने है तो कम ही लगाकर और अगर आप को हाई हिल पर है तो इसमें आप हाई हील लगाकर पहन सकते हैं।

दोस्तों क्या आपको भी नट्स तोड़ने में दिक्कत होती है तो आप इसे जरूर देखें। इसमें आपको बहुत ज्यादा कुछ नहीं करना है आप बोतल के ऊपर वाला पाठ को लीजिए और उसमें रब्बर लगाकर फिट कर लीजिए। उसके बाद आपस में नट्स को डाल दीजिए, जिसे खींचने पर वह अपने आप टूट कर बिखर जाएगा।

दोस्तों एक बात तो माननी पड़ेगी, चीनी लोगों की आंखें भले ही छोटी हो लेकिन उनका दिमाग बहुत तेज होता है। तभी तो यह लोग हर प्रॉब्लम का सलूशन निकाल लेते हैं। चाइना में अधिक आबादी के कारण वहां पर पोलूशन बहुत अधिक फैला हुआ है।

दोस्तों सिक्कों की मदद से केवल पेमेंट नहीं होती, बल्कि बहुत सारे काम किए जा सकते हैं। जैसे कि किसी भी चीज पर स्क्रेच करना, साथी साथ एक खूबसूरत अंगूठी बनाना।

जिनके घर में जानवर पले हैं, उनको पता है कि कैसे जानवर पहले खुद को गंदा करते हैं उसके बाद घर को। इसलिए एक जुगाड़ी ने एक जुगाड़ किया कि पहले जानवर साफ हो जाएगा, उसके बाद आपका घर भी।