Home रोचक तथ्य अजीबो-गरीब शक्ल और अजीबो-गरीब अंग के साथ पैदा हुआ ये शख्स

अजीबो-गरीब शक्ल और अजीबो-गरीब अंग के साथ पैदा हुआ ये शख्स

हैलो दोस्तो, आप तो जानते हैं कि दुनियाँ के हर इंसान मे कोई न कोई खासियत जरूर होती हैं। लेकिन यह जरूरी नहीं हैं कि ये खासियत हर इंसान के लिए फायदेमंद ही हो। कुदरत ने बहुए से इंसान को ऐसे भी बनाया हैं जिसकी खासियत किसी सजा से कम नहीं। आज हम आपको कुछ अजीबो-गरीब इंसान के बराए मे बताएँगे, जिसे देखकर आपकी आंखे खुली के खुली रह जाएगी। तो चलिये शुरू करते हैं:-

CLAUDIO VIEIRA DE OLIVEIRA:- यह पूरी दुनियाँ का एकलौता ऐसा आदमी हैं, जिसका सिर ऊपर से नीचे नहीं बल्कि नीचे से ऊपर हैं। जब इसका जन्म हुआ था तब से ही इसकी अजीबो-गरीब शरीर के बनावट की वजह से उसे संस लेने मे बहुत तकलीफ होती थी। दुनियाँ का हर डॉक्टर का यह भी कहना था कि ये बच्चा 1 से 2 सप्ताह तक ही जीवित रहेगा। आज ये इंसान 48 साल की उम्र मे भी पूरी तरह स्वस्थ हैं। उनका कहना हैं कि उनके पैरेंट्स कभी भी उनहे अलग फिलिंग नहीं दी।

आपको जानकार हैरानी होगी कि इस औरत के कमर का नाम सिर्फ 15 इंच हैं। शुरुआत मे इस महिला के कमर आम कमर की तरह ही थी। उन्होने अपने कमर को पतला करने के लिए अलग तरह के कपड़े पहनने लगी। इसके बावजूद वो महिला बिलकुल स्वस्थ हैं। आज ये महिला दुनियाँ के सबसे पतली कमर वाली महिला के रूप मे जानी जाती हैं।

आपको जानकार हैरानी होगी कि एक शख्स मस्सा के बीमारी का शिकार हो गया। इस बीमारी का नाम हैं ट्री मैन सिंड्रोम। इस बीमारी के कारण पीड़ित का शरीर मस्सा से ढक जाता हैं। इसे देखने से ऐसा लगता हैं कि पीड़ित के शरीर से पेड़ की जड़े निकल रही हो। इस बीमारी का अब तक कोई इलाज नहीं निकला हैं।

tk

आपने मिक्की नीराज को तो जानते ही होंगे जो दुनियाँ के सबसे चौड़ी हीप वाली महिला के नाम से जानी जाती हैं। लेकिन इस महिला का हीप दुनियाँ का सबसे चौड़ा हीप हैं। ये महिला 4 बच्चो की माँ भी हैं। इस महिला का नाम निकेल हैं। उनका कहना हैं कि जब-जब बच्चो जन्म दिया तब-तब मेरे हीप का आकार बढ़ता गया। उनके हीप 100 इंच के हैं। लेकिन शिकायत यह हैं कि जब भी वो बाहर जाती हैं तो लोग अपना फोन निकालकर फोटो खींचना शुरू कर देते हैं।

MYRTLE CARBIN:- इस महिला का जन्म अमेरिका मे हुआ। कमर से ऊपर तक तो सिर्फ एक लड़की ही थी, लेकिन कमर के नीचे का भाग दो लड़कियो का था। डॉक्टर का कहना था कि किसी जुड़वा का अंग उसके शरीर से जुड़ गया जो कि पूरी तरह से डेव्लप हो ही नहीं पाया। इस लड़की के शरीर मे 4 पैर और 2 अलग अलग जनननांग भी थे। उन्होने शादी भी की और 4 बेटियाँ और 1 बेटा पैदा हुआ था। जनननांग मे इन्फेक्शन होने की वज्जह से उसकी मौत हो गयी।

बैंकोंक की रहने वाली एक बच्ची गंभीर बीमार से ग्रसित हैं। जिससे उसे शरीर पर सबसे ज्यादा उगे बालो से जाना जाता हैं। उनके पूरे शरीर पर लंबे-लंबे बाल उग गए हैं। यह अम्ब्राह सिंड्रोम से पीड़ित हैं।