Home रोचक तथ्य इस अनोखे बच्चे को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग...

इस अनोखे बच्चे को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग !

दोस्तो, आप तो जानते हैं कि आए दिन हम कुछ ऐसे खबर सुनते हैं जिसे सुनकर यकीन ही नहीं होता। आज भी हम आपको ऐसे ही सुनी अनसुनी खबर के बारे मे बताने वाले हैं।

चमत्कारी बच्चा

दरअसल, दोस्तो बात इलाहाबाद की हैं। वहाँ पर एक तीन वर्ष का बच्चा हैं, जिसे सब लोग इस बच्चे को चमत्कारी बच्चा बुलाते हैं। इसलिए क्यूकी इस बच्चे की पुंछ निकली हुई हैं। इसलिए इस बच्चे को गाँव के लोग बजरंग बली भी बुलाते हैं।

भगवान का भक्त

इस बच्चे की माँ का कहना हैं, कि मेरे बच्चे को देखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं। और तो और लोग इसे भगवान का भक्त भी कहते हैं।

ऑपरेशन

इसके पिता इस बच्चे को पुंछ को कटवाने के लिए तैयार नहीं हैं। इनके पिता जी का कहना हैं, कि जैसे ही हम इस पुंछ को कटवाने का फैसला करते हैं, तो सभी लोग बीमार पड़ जाते हैं।

शादी

बताया जाता हैं, कि इलाहाबाद के कौथियारा विकास खंड कुकुढ़ी गाँव का रामसुंदर का शादी कविता यादव के साथ 2011 मे हुई थी। शादी के 3 साल बाद उन्होने एक बेटे को जन्म दिया। जन्म से ही उस बच्चे के पीठ पर एक मांस का टुकड़ा लटका हुआ हैं।

ऑपरेशन मे रुकावट

जैसे जैसे उनका बेटा बड़ा हुआ वह मांस का टुकड़ा और भी बड़ा होता गया। जब भी इसे ऑपरेशन करके कटवाने की कोशिश की कोई न कोई रुकावट सामने आ जाती।

पुंछ घातक नहीं

डोक्टरों का कहना हैं, कि इस पुंछ के होने से कोई नुकसान नहीं हैं। यह केवल हार्मोन की प्रॉबलम से होती हैं। डॉक्टर का यह भी कहना हैं कि इस पुंछ को नॉर्मल ऑपरेशन से भी काटा जा सकता हैं, और अगर इसे समय पर नहीं काटा गया तो यह खतरनाक साबित हो सकता हैं।

source:- socialgyan.com