Home रोचक तथ्य 2 रुपए के सिक्को से आप बन सकते हैं, मालामाल !

2 रुपए के सिक्को से आप बन सकते हैं, मालामाल !

हैलो दोस्तो, अगर आपके पास 2 रुपए के सिक्के हैं, तो आप लाखो रुपए कमा सकते हैं। जी हाँ, दोस्तो ये सिक्का आपकी कमाई का एक जरिया भी बन सकता हैं। चलिये हम आपको इसके बारे मे विस्तार से बताता हूँ।

अच्छी ख़ासी रकम मिल सकती हैं

दोस्तो आप तो जानते हैं कि इन दिनो पुराने नोटो और सिक्को का मांग काफी ज्यादा बढ़ गया हैं। पुराने नोटो और सिक्को के लिए कई लोग अच्छी ख़ासी रकम देने के लिए तैयार हैं। यही वजह हैं, कि इनकी पसंद और जरूरत का नोट या सिक्का आपके पास भी हो तो ये आपको अच्छी ख़ासी रकम दिला सकता हैं। ऐसा ही 2 के सिक्को से 5 लाख रुपए तक का रकम दिला सकती हैं। यानि कि आप रातो रात लखपति बन सकते हैं।

सिक्को को यहाँ पर खरीद और बेच सकते हैं

इन सिक्को को खरीदने और बेचने के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट क्विकर बहुत ही बेहतरीन जरिया हैं। हालांकि इसकी कीमत मोलभाव करते आगे पीछे भी कर सकते हैं। क्विकर के अलावा आप OLX पर भी खरीद बेच कर सकते हैं।

आप इस तरह बेच सकते है सिक्के

अगर आपके पास सिक्के हैं और आप बेचना चाहते हैं, तो आपको वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। सिक्को की फोटो खींचकर उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। फिर खरीदार आपसे संपर्क करेंगे। वहाँ से आप पेमेंट और कुछ शर्तो के मुताबिक आप सिक्का को खरीद या फिर बेच सकते हैं।

इन सिक्को की खासियत

2 रुपया का यह सिक्का सन 1994 मे बन कर तैयार हुआ था। इन सिक्को के पीछे भारत का झण्डा बना हुआ हैं। आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया के समय के एक रुपए के चाँदी के सिक्को की कीमत 2 लाख रुपए हैं। क्विकर और अन्य वेबसाइट पर इन सिक्को की कीमत 5 लाख रुपए लगाई गयी हैं।

9 लाख रुपए तक का हैं कीमत

एक सिक्का जॉर्ज वी किंग एम्परर के समय का भी सिक्का मौजूद हैं। जो 1918 के समय का हैं। इन सभी ब्रिटिश सिक्को की कीमत लगभग 9 लाख रुपए तक का हैं।