Home ब्रेकिंग न्यूज़ 10वीं मंजिल से गिर कर जुड़वा बच्चे की हुई मौत, लेकिन फेसबुक...

10वीं मंजिल से गिर कर जुड़वा बच्चे की हुई मौत, लेकिन फेसबुक पर व्यस्त माँ को इस बात का भनक भी नहीं लगा !

दोस्तों स्मार्ट फोन किसे पसंद नहीं हैं लोग अक्सर फोन मे घुसे रहते हैं। लेकिन इतना भी फोन मे नहीं घुसे रहना चाहिए की आस-पास का कुछ खबर ही न हो। लोग सोशल मीडिया पर इस तरह से व्तस्त रहते हैं की अक्सर उनका जरूरत से ज्यादा प्रयोग कई बार नुकसानदायक भी साबित हो सकता है।

सोशल मीडिया कई बार इंसान की निजी जिंदगी को भी बर्बाद कर सकती है। जी हां, एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला की पूरी दुनिया उजड़ गई और उसे इसकी भनक तक नहीं लगी। जी हां दोस्तों यह महिला फेसबूक पर इस कदर घुसी हुई थी उनके जुड़वे बच्चे दसवीं मंजिल पर खेलते-खेलते कब नीचे गिर गए और उस मां को कुछ पता भी नहीं चला की अब उनके बच्चे इस दुनिया मे नहे रहे।

दरअसल, यह हैरान कर देने वाला मामला रोमानिया (Romania) के प्लॉइस्टी शहर के हैं मिली जानकारी के अनुसार, महिला का नाम एंड्रिया वायलेट पेट्रीस (Andreea Violeta Petrice) है और वह अपने घर के अंदर एक कमरे में बैठी हुई फेसबुक की लाइव स्ट्रीमिंग में व्यस्त थी।वहीं घर के दूसरे कमरे में उस महिला के 2 साल के जुड़वा बच्चे मोइस क्रिस्टियन पेट्रीस और बीट्राइस-एरिका पेट्रीस खेल रहे थे।

खेलते-खेलते दोनों बच्चे खिड़की पर जा पहुंचे और वह दसवीं मंजिल की खिड़की से नीचे गिर गए, जिसके चलते उन दोनों मासूम बच्चों की जान चली गई। वही उसकी माँ को इस बात का भनक तक नहीं लगा। वह फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग में अपने फ्रेंड्स के साथ बिजी थी।

जब उसके घर पर पुलिस पहुंचे तो उसको इस बात का पता चली की अब उसके बच्चे इस दुनिया मे नहीं रहे। उस महिला का कहना हैं इस उसके बच्चे खिड़की पर चढ़ ही नहीं सकते लेकिन आसपास के पड़ोसियों ने बच्चों की खिड़की पर चढ़ने की पुष्टि की है। इतना ही नहीं इस बात का ज़िम्मेवार अपने दोस्त को ठहरा रही हैं। वही दोस्त ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को गलत ठहराया है।

यह मामला बहुत ही हैरान करने वाला हैं इसलिए हर माँ-पिता का फर्ज बनाता हैं की वो अपने बच्चे का अच्छे से ख्याल रखे। बच्चे तो इधर-उधर तो खेल करते रहते हैं लेकिन उनका ख्याल रखना चाहिए।