Home अजब गजब भारत के टॉप 10 यू-टूबर्स, जिनकी कमाई करोड़ो मे हैं…

भारत के टॉप 10 यू-टूबर्स, जिनकी कमाई करोड़ो मे हैं…

हैलो दोस्तों, जानिए कितना कमा लेते हैं भारत के टॉप 10 यु-टूबर्स। दोस्तों आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे यूट्यूब पर के बारे में बताने वाले हैं जिनकी कमाई बहुत ज्यादा है। तो बिना किसी देरी के चलिए हम आपको इन टॉप 10 लिस्ट के बारे में बताते हैं।

भुवन वाम: सबके चहेते यूट्यूब बर्ड्स भुवन बाम के यूट्यूब चैनल का नाम है बीवी की वाइंस। इनके यूट्यूब चैनल पर लगभग 24.7 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हैं। यह एक ब्रांड के अंबेडसर भी हैं। यह साल के लगभग ₹5 करोड़ तक कमा लेते हैं।

आशीष छनछलानी वाइंस: आशीष छांछलानी वाइंस के यूट्यूब पर 27 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। यह साल का लगभग चार करोड़ रुपए तक कमा लेते हैं।

कैरीमिनाटी उर्फ अजय नागर: अजय नागर के दो यूट्यूब चैनल है। उनके एक चैनल पर अभी 33.7 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। और दूसरे चैनल पर 10 मिलियन सब्सक्राइबर है। रिपोर्ट के अनुसार यह साल का लगभग 2 करोड रुपए कमा लेते हैं।

विवेक बिंद्रा: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा ने साल 2013 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। इनकी यूट्यूब चैनल पर अभी 18 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। खबरों के अनुसार यह साल का लगभग ₹5 करोड़ तक कमा लेते हैं।

टेक्निकल गुरु जी उर्फ गौरव चौधरी: गौरव चौधरी एक 30 वर्षीय यूट्यूबर है। यह दुबई में रहते हैं। इनके पास एक नहीं बल्कि दो-दो यूट्यूब चैनल है। चैनल टेक्निकल गुरुजी पर 29.1 मिलियन सब्सक्राइबर है। गौरव चौधरी नाम के एक चैनल पर लगभग 5 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। खबरों के अनुसार यह साल का लगभग ₹10 करोड़ कमा लेते हैं।

अमित भड़ाना: 27 वर्षीय अमित भड़ाना अपने नाम से ही एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं। इनके यूट्यूब चैनल पर 23.6 मिलियन सब्सक्राइबर है। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल के लगभग ₹2 करोड़ तक कमा लेते हैं।

हर्ष बेनीवाल: 25 वर्षीय हर्ष बेनीवाल के यूट्यूब चैनल पर 33.7 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। हर्ष कॉमेडी वीडियो बनाते हैं और दूसरों को हंसाते हैं। हर्ष अब फिल्म और वेब सीरीज में भी नजर आने लगे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक हर साल भर में करीब 25 से ₹30 लाख कमा लेते हैं।

निशा मधुलिका: 60 वर्षीय मिशा मतुलेखा भारत के एक प्रसिद्ध यूट्यूबर है। मधुलिका नाम के एक यूट्यूब चैनल पर इनका 27 मिलियन सब्सक्राइबर है। रिपोर्ट के मुताबिक यह सालाना ₹75 लाख कमा लेती है।

संदीप माहेश्वरी: मोटिवेशनल स्पीकर संदीप महेश्वरी के यूट्यूब चैनल पर लगभग 21 मिलियन सब्सक्राइबर है।

विद्या अय्यर: यूट्यूब पर इनके से 7.74 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। खबरों के अनुसार यह साल भर में लगभग ₹60 लाख कमा लेती है।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।