Home रोचक तथ्य ऐसे उड़ाते हैं अमीर लोग अपना पैसा

ऐसे उड़ाते हैं अमीर लोग अपना पैसा

हैलो दोस्तो, वो कहते हैं न कि अच्छा खाने और अच्छा लाइफ स्टाइल के लिए लाख या फिर करोड़ रुपया ही काफी होता हैं। इनके वाबजुड़ इस दुनियाँ मे ऐसे लोग हैं जिनकी कमाई अरबों और खरबो मे होती हैं। दुनियाँ के सबसे अमीर लोगो के पास इतना पैसा आता हैं कि उसका अनुमान लगाना भी मुसकिल हो जाता हैं। लेकिन कुछ लाख या करोड़ रुपए ही एक बेहतरीन-से-बेहतरीन ज़िंदगी जीने के लिए भी काफी होते हैं, तो फिर लोग अरबों-खरबो रुपए कमाते हैं तो उन सब पैसो का खर्च कैसे करते हैं? आखिर उन सब पैसो का करते क्या हैं? आज हम आपको इन्ही सब सवालो के जवाब को बताएँगे। तो चलिये शुरू करते हैं:-

MOBILE PHONE:- एक अरबपति ने अपने फोन का एक अलग ही खास डिजाइन करवाया हैं। Galaxy Note 9 को एक अरबपति का डिजाइन किया हैं। इस फोन मे उन्होने 1 किलो से ज्यादा सोना लगवाया हैं। उन्होने इस फोन के लिए 80 लाख से भी ज्यादा खर्च कर दिये।

BRUNEIL SULTAN HASSANAL:- इनका नाम पूरी दुनियाँ मे सबसे अमीर के लिस्ट मे आता हैं। इनके पास पेट्रोलियम और प्रकृतिक गैस का बहुत बड़ा भंडार हैं। तेल को बेचकर उनकी कमाई इतनी अधिक हो गयी हैं कि उन्हे सोचना पर रहा हैं कि पैसा खर्च कैसे किया जाये। वो अपनी गैराज मे 7000 से अधिक गाड़ियो का भंडार करके रखा हुआ हैं। उन्होने अपने परिवार के लिए 1788 कमरे वाला एक महल तैयार करवाया हैं।

इतना ही नहीं उन्होने अपना एक प्राइवेट प्लेन भी खरीद रखा हैं। इस प्लेन का सारा सामान सोने से बना हुआ हैं। साथ ही उन्होने एयरबस को भी खरीद लिया हैं। जिसमे 700 से भी ज्यादा यात्री आराम से बैठ सकते हैं।

एक अरबपति आदमी ने एक कार को खास अपने लिए डिजाइन करवाया हैं। इस कार को डिजाइन करने वाले लमबरगीनी हैं। इस कार मे 500 किलो से ज्यादा सोना लगा हुआ हैं। जिसकी कीमत इतनी हैं कि BMW जैसी काए 1500 बार खरीदी जा सकती हैं। दुबई मे रहने वाले लोगो के पास इतना ज्यादा पैसा हो चुका हैं कि उन्हे समझ नहीं आता कि आखिर खर्च कैसे करे?

DONALD TRUMP:- राष्ट्रपति होने के पहले ट्रम्प बिजनेस मैन थे। उनके पास सोने से बनी हवाई जहाज थी। यह प्लेन उनके पास 2011 से ही हैं। इस प्लेन का नाम BOEING 757-200 हैं। इस प्लेन की कीमत 100 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा हैं। यह प्लेन सभी तरह के सुख-सुविधा से भरी हुई हैं। इस प्लेन मे सीट 24 कैरेट सोने के बने हुए हैं। इस विमान का कोकपेट पूरी तरह से सोने का बना हुआ हैं।

MUKESH AMBANI:- मुकेश अंबानी ने दुनियाँ के सबसे महंगा घर बनाया हैं। इस घर मे 600 से ज्यादा कर्मचारी मौजूद हैं। इस घर मे 500 से ज्यादा गाड़ी खड़ी करने की जगह हैं। साल 2010 मे यह बनकर तैयार हो गया था। यह घर 27 मंज़िला हैं। यह घर सबसे महंगा घर माना जाता हैं।

PANKAJ PARAKH:- अब गुजरात के रहने वाले इस व्यक्ति से मिलिये। इनहोने अपने जन्मदिन पर 5 किलो से बना हुआ शर्ट पहना था। इस शर्ट की कीमत 3 करोड़ से ज्यादा हैं। इस शर्ट को 25 मजदूरो ने मिलकर बनाया।

वियतनाम मे बने हुए इस होटल को एक खरबपति ने बनवाया। यह होटल पूरी तरह से सोने का बना हुआ हैं। यह होटल 25 मंज़िला हैं और इसे बनाने मे 11 साल का वक्त लगा हैं। इस पूरी बिल्डिंग को पूरी तरह से सोने से बनाया हुआ हैं। बाथरूम मे भी सब कुछ सोने से बना हुआ हैं। इस होटल मे एक रात रुकने के लिए 19,000 का चार्ज करता हैं।