इन सितारों ने अपनी बेटी की उम्र की लड़की के साथ रचाई शादी

दोस्तों आज मैं आपको बॉलीवूड के कुछ ऐसे कपल के बारे मे बताने वाला हूँ जिन्होंने प्यार में उम्र को भूलाकर एक-दूसरे का हाथ थामा और एक दूसरे ने शादी कर ली। इन कपलो के बीच मे 10 साल से भी ज्यादा उम्र का अंतर हैं लेकिन फिर भी इनका रिश्ता आज भी बरकरार हैं तो चलिये जानते हैं ऐसे कुछ कपल के बारे मे :-

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र :- इन मे से एक कपल हैं हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का रिश्ता आपको बता दूँ की धर्मेंद्र जब 19 साल के थे तो तो उनकी शादी हो गयी थी। उस समय हेमा मालिनी का उम्र मात्र 6 साल था। लेकिन बाद मे हेमा मालिनी के साथ धर्मेंद्र फिल्मों मे काम करने लगे तो दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और फिर उन्होने 1980 मे कर ली। इन दोनों की जोड़ी ने पर्दे पर दर्शकों ने खूब प्यार दिया और रीयल लाइफ में भी ये जोड़ी हिट रही।

राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया :- हिंदी सिनेमा की मशहूर और हसीन अदाकार डिंपल कपाड़िया ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों का दिल जीत लिया था। सुपरस्टार राजेश खन्ना के पीछे पहले ही लड़कियां पागल थी। लेकिन फिर राजेश खन्ना ने डिम्पल कपाड़िया के साथ शादी कर लिए। हालांकि इन दोनों के बीच मे उम्र का काफी फासला हैं लेकिन फिर भी इन दोनों का रिश्ता बरकरार रहा।

दिलीप कुमार और सायरा बानो :- दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने अभिनेत्री सायरा बानी से शादी साल 1966 मे की थी। उस समय दिलीप कुमार का ऊँर 44 साल था और सायरा बानो का उम्र 22 साल था। लेकिन आज भी इन दोनों को देखकर लगता है कि बढ़ती उम्र के साथ इनका प्यार और भी गहरा होता गया। मगर लम्बी बीमारी के चलते दिलीप कुमार आज हम सब के बीच मे नहीं रहे वो दुनिया से चले गए।

कबीर बेदी और परवीन दुसांज :- दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अपनी एक खास पहचान बनाई। कबीर ने साल 2005 मे अपने से 33 साल की छोटी परवीन दुसांज से शादी रचाई। आपको बता दूँ की कबीर की यह चौथी शादी हैं वहीं परवीन की उम्र कबीर बेदी की बेटी से भी कम है।

संजय दत्त और मान्यता दत्त :- आपको बता दूँ की इन दोनों की शादी साल 2008 मे हुई हैं। संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त तीसरी पत्नी हैं। संजय दत्त की पहली पत्नी का नाम मिराज उल रहमान हैं इन दोनों की शादी साल 2003 मे हुई थी। संजय दत्त की एक बेटी भी हैं जिसका नाम त्रिशला हैं। त्रिशला की माँ का नाम ऋचा हैं। आपको जानकार हैरानी होगी की मान्यता दत्त त्रिशला से उम्र मे 10 साल की छोटी हैं। आपको बता दूँ की मान्यता दत्त संजय दत्त से 20 साल की छोटी हैं। मान्यता 38 साल की हैं और संजय दत्त 47 साल के हैं।

सैफ आली खान और करीना कपूर :- सैफ अली खान की पहली शादी अमृता सिंह से 1991 में हुई थी। उस समय सैफ आली खान को करीना ने शादी की बधाई दी थी और सैफ आली खान ने कहा था की , ‘शादी मुबारक हो सैफ अंकल। सैफ ने रिप्लाई करते हुए कहा था, थैंक्यू बेटा’। हालांकि इस बातचीत पर सैफ या करीना कभी कोई बयान नहीं दिया और न ही इसे कन्फर्म किया आपको बता दूँ की सैफ आली खान और करीना के उम्र मे 10 साल का अंतर हैं।