Home रोचक तथ्य ये लोग बेवकूफी के कारण अपनी ही जान को गवा दी

ये लोग बेवकूफी के कारण अपनी ही जान को गवा दी

हैलो दोस्तों, आप जानते हैं की मौत एक कड़वा सच है। इसे एक न एक दिन सभी को अपनाना पड़ता है। पर दोस्तों अपनी बेवकूफी के कारण लोग अपनी ही जान पर बन आए। आज के एपिसोड में हम आपको बेवकूफी के ऐसे किस्से के बारे में बताने वाले हैं जिसमें लोगों की जान ले ली। तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं:-

Food competition:- आपने आज तक कई तरह के खाने का कंपटीशन देखे होंगे। आज हम आपको फ्लोरिडा के एक ऐसे अजीब कांस्टेंट के बारे में बताने वाले हैं जिस में हिस्सा लेने वाले लोगों के बीच सबसे ज्यादा कॉकरोच खाने की प्रतियोगिता हुई। दोस्त आप जानते हैं कि हमारे देश में कॉकरोच को काफी गंदा माना जाता है।

दूसरी तरफ यह लोग कॉकरोच खाने का सबसे ज्यादा खाने का कंपटीशन रखा गया। और जीतने पर पाइथन सांप उपहार के रूप में देना जाना था। इसमें हिस्सा लेने वाले एक व्यक्ति ने बहुत ज्यादा कॉकरोच खा लिया। जिससे उसके फेफड़े तक जाने वाली सांस की नली ही जाम हो गई। इस इंसान ने तब भी कॉकरोच खाना नहीं छोड़ा। आखिर में दम घुटने की वजह से उसकी अपनी जान गवानी पड़ी।

Lava lamp:- आप मेरे से बहुत सारे लोग हैं लावा लैंप देखा होगा। वैसे तो यह सिर्फ डेकोरेशन के लिए ही होते हैं। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो किसी भी चीज को एक्सपेरिमेंट करने से पीछे नहीं हटते। ऐसा ही एक एक्सपेरिमेंट वाशिंगटन में रहने वाले 24 वर्षीय लड़का ने किया। इन्होंने लावा लैंप को ऑन कर के जलते हुए चूल्हे पर रख दिया।

दरअसल यह लड़का देखना चाहता था कि जब लावा लैंप को बाइल किया जाएगा तो क्या होगा। बहुत ज्यादा गर्म हो जाने के बाद यह लावा एक्सप्लोर हो गया। उसके बाहर वाला कांच टूट गया। एक्सप्लोर इतना बड़ा था कि पूरे घर में आग फैल गई और कुछ ही देर में उस लड़के की मौत हो गई। हमें इस एक्सीडेंट से यह पता चलता है कि हर चीज एक्सपेरिमेंट के लिए नहीं होती।

Waiting for the train:- दुनिया में करोड़ों लोग डेली ट्रेन में सफर करते हैं। बहुत सारे लोगों के लिए ट्रेन का इंतजार करना काफी मुश्किल काम होता है। एक बार एक शख्स ने ट्रेन का इंतजार करने के लिए अपने कानों का इस्तेमाल करने लगा। इसके लिए वह रेलवे लाइन पर लेट गया।

पटरी पर कान लगाकर आने वाली ट्रेन को सुनने के लिए कोशिश करने लगा। बदकिस्मती से एक एक्सप्रेस ट्रेन फुल स्पीड से आई। और वो ट्रेन व्यक्ति के ऊपर से चला गया। कई बार जल्दबाजी में लिया गया फैसला पूरी तरह फेल हो जाते हैं। और वह जानलेवा भी साबित हो सकते हैं।

Selfie with shark:- शार्क मछली समुद्र के सबसे खतरनाक मछली में से एक है। हर साल बहुत सारे लोग इसका शिकार बनते हैं। फ्लोरिडा में रहने वाले 34 वर्षीय शख्स के एक बेवकूफी की। वह अपने पत्नी के साथ हनीमून मनाने गया था। जब यह व्यक्ति समुद्र में स्विमिंग के लिए गया तो उसे एक शार्क नजर आई।

उसे देखकर भागने के बजाय उसके साथ सेल्फी लेने लगा। हादसा यह हुआ कि शार्क ने इसे पकड़ लिया। वहां मौजूद गार्ड ने बचाने के लिए बहुत कोशिश की। जब इसे वोट में लाया गया तो इसका बहुत अधिक खून बह चुका था। हॉस्पिटल में पहुंचने से पहले ही इसकी मौत हो गई।

Tv wire:- 1989 में माइकल नाम का एक व्यक्ति कत्ल के इल्जाम में गिरफ्तार हुआ था। जिसके बाद जज ने उसे उम्र कैद की सजा सुनाई। वह व्यक्ति बहुत खुश था कि कम से कम मौत की सजा से बच गया। जेल में आने के कुछ दिन बाद उसके रूम का टीवी खराब हो गया। उसने टीवी खुद ही ठीक करने का फैसला किया।

वहां पर ठीक तरह से बैठने की जगह नहीं थी तो वह मेटल से बने टॉयलेट सीट पर बैठ गया। बैठने के बाद टॉयलेट किए वायर को दांतो से छीलने लगा। टीवी ठीक करते वक्त इस बेवकूफ ने स्विच ऑफ नहीं किया था। जिसके बाद उसे करंट लगा ऊपर से वह पानी से भरी मेटल सीट पर बैठा हुआ था। इलेक्ट्रिक शॉट लगने की वजह से उसकी मौत वहीं पर हो गई।

Plastic bag:- साल 2002 में यह किसान को मधुमक्खी का छत्ता नजर आया। बाकी सभी की तरह इसे भी पता था कि मधुमक्खी को भगाने के लिए आग और धुएं की जरूरत पड़ती है। इसलिए उसने सबसे पहले अपने फेस को प्लास्टिक बैग से ढक लिया। उसने गर्दन के पास है प्लास्टिक बैग को टाइट कर दिया।

प्लास्टिक बैग बनाने के बाद वह मधुमक्खी के छत्ते से शहद निकालने लगा। इसी बीच उसे प्लास्टिक बैग से दम घुटने लगा। और उसकी मौत हो गई। हालांकि इसका फायदा यह जरूर हुआ मधुमक्खियों ने उसके फेस पर ढंक का नहीं मारा।

Cow fall:- एक व्यक्ति ब्राजील में अपने बच्चे, वाइफ और अपने पेरेंट्स के साथ रहता था। यह फैमिली जिस घर में रहती थी उसका छत कच्चा था। लेकिन फिर भी हो रात में गायों को छत पर ही बांधकर सोता था। 1 दिन छत फट गई।

छत पर बंधी गाय सीधा उसके ऊपर आ कर गिरी। हैरानी की बात यह है कि छत की हालत खराब होने के बावजूद भी उन लोगों ने छत ठीक नहीं करवाई। और ऊपर से गायों को भी छत पर जाकर बांध दिया। व्यक्ति के बहुत ज्यादा खून बहने के कारण उसकी वाइफ डॉक्टर के पास लेकर गई। लेकिन ट्रीटमेंट के पहले ही उसकी जान चली गई।

Filmi stunt:- जब भी कोई ट्रेन बाईपास से होकर गुजरती है तो वहां के रोड को कुछ देर के लिए बंद कर दिया जाता है। इससे किसी भी प्रकार के एक्सीडेंट को अवॉयड किया जाता है। ऐसे में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो लोग जरा सा भी इंतजार करना पसंद नहीं करते। ऐसे ही एक व्यक्ति बाईपास से ट्रेन गुजरने का इंतजार कर रहा था।

गुजरने वाली ट्रेन कुछ ज्यादा ही लंबी थी और उस व्यक्ति से सब्र नहीं हो रहा था। उसने फिल्मी सीन की तरह चलती ट्रेन के बीच से होकर पार करने का कोशिश किया। उसके इस बेवकूफ हरकत की वजह से वह ट्रेन के नीचे आ गया और अपनी जान गवा बैठा।

Jet ski:- कई बार हमारा ओवरकॉन्फिडेंस हमारा जान ले लेता है। एक 20 वर्षीय लड़का एक पाउंड में मस्ती करने निकला था। अपने परिवार का सबसे छोटा बेटा था। उसे तैरना नहीं आता था। उसने एक जेट खरीदी और उसी को चलाने के लिए एक बीच पर पहुंचा।

अन कंट्रोल होने की वजह से वह जेट पलट गई। आमतौर पर लोग जेट को चलाते वक्त जैकेट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इस व्यक्ति ने जैकेट भी नहीं पहना था। यह जानते हुए भी कि वह तैर नहीं सकता। पानी में डूबने के कारण उसने अपनी जान गवा दी। लोग स्मार्ट बनने के चक्कर में नियमों को नहीं मानते।