Home रोचक तथ्य हजारो साल से कैद कर रखा हुआ हैं इन लाशों को

हजारो साल से कैद कर रखा हुआ हैं इन लाशों को

दोस्तों आज मैं आपको कुछ ऐसे व्यक्ति के बारे मे बताने वाला हूँ जिनकी मौत हो चूंकि हैं लेकिन विज्ञान या तो खुद कुरत की मदद से जिंदा हैं। इनकी बॉडी को ऐसे रखा गया हैं मानो देखने मे लगता हैं की वो आज भी जिंदा हैं तो चलिये शुरू करते हैं :-

ROSALIA LOMBARDO :- करीब 100 साल पहले यानि की 1920 मे रसालिया की मृत्यु बहुत ही छोटी उम्र मे हो चूंकि थी उसकी अचानक मृत्यु हो जाने के कारण उनके पिता को सदमा पहुंचा इसलिए उनके पिता ने उसके शरीर को अच्छे से रसायन मे संभालकर रख दिया गया। आज भी यह देखने मे ऐसा लगता हैं की मानो इसकी आखे खुली हुई हैं औए वो एक टूक सब कुछ देख रही हैं। जब आप इसे देखेगे तो लगेगा की बस यह अभी सिर्फ सो रही हैं।

XIN ZHUI :- यह दुनिया के सबके संरश्चित मरीज मे से एक हैं जी हा दोस्तों इसे इसलिए ऐसा कहा जाता हैं क्यूकि उनके नब्ज मे आज भी खून का बहाव जारी हैं इतना ही नहीं उनका दिमाग भी आज ठीक स्थिति मे हैं। दोस्तों हैरानी की बात यह हैं की इनकी मौत 2000 साल पहले ही हो चूंकि थी। उनके चिकित्सको ने उनकी बॉडी को एक रसायन मे रख दिया।

GEORGE MALLORY:- इन्होने अपने पार्टनर के साथ दुनिया के सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर फते करने की सोची और उन दोनों को अखरीबर समुन्द्र तल से 800 फिट ऊपर देखा गया था उसके बाद उनका कोई निशान ही नहीं मिला। पर सान 1990 मे कुछ पर्वतारोही को माउंट एवरेस्ट पर भेजा गया तो पर्वतारोहों को उनकी डेट बॉडी बर्फ मे दफन मिली लेकिन हैरानी की बात यह हैं की उनकी बॉडी को बिल्कुल पफेक्ट तरीके से बर्फ मे दफन थी। उनकी बॉडी ऐसा लग रहा था मानो वो जिंदा हो।

DARJI DORJO ITICLOVE :- इनकी मौत 1720 मे हुई थी उनकी इच्छा के अनुसार उनको उनके ही गार्डेन मे गड़ा गया जब 1925 मे इनकी डेट बॉडी को कब्र से निकाला गया तो यह देखा गया की इनका बॉडी न तो बिल्कुल सारा जिसके बाद उन्हे एक ही धार्मिक संस्था मे सजाकर रख दिया गया अब सब उनकी पुजा करते हैं।

VLADIMIR LENIN :- इनके चाहने वालों ने यह तय किया की उनकी बॉडी बिल्कुल सही सलामत रहे और इसलिए उनके बॉडी से सारे ओर्गेण निकाल लिए गए और उनके बॉडी को सही सलामत से रखा गया इन्हे देखे पर ऐसा लगता हैं की वो सिर्फ अभी सो रहे हैं।

LA DONCELLA :- एक ऐसी 15 वार्षिए बच्ची जिसकी मौत 500 साल पहले ही हो गयी हैं जिसे जानलेवा रूह कपकापति ठंड मे सूरज देवता के नाम कर बली दी गयी थी इसके बाद इसकी बॉडी को अच्छी तरह से पृजोर करके रख दिया गया रिसर्च के बाद यह पता चला की उसके अंडर एक ऐसी चिंज था जिसके कारण उसने बहुत अधिक दिनों तक सोने की शक्ति प्रदान करती थी। 500 साल पहले ही मौत के घाट उतारने के बाद भी इसकी बॉडी आज भी किसी 15 वार्षिए युवती जैसी ही लगती हैं।

SAINT BERNADETTE :- इनकी मृत्यु सन 1879 मे 35 उम्र मे ट्यूमर क्लोसिस से हुई जब उन्हे डेट बॉडी को कब्र से निकाला गया तो उनकी बॉडी बिल्कुल सही सलामत थी लेकिन फिर से उन्हे कब्र मे दफना दिया गया लेकिन जब 1919 मे फिर से निकाला गया तो लेकिन परिणाम नहीं बदले फिए से उन्हे दफना दिया गया और फिर 1925 मे निकाला गया तो तब भी मुछ परिवर्तन नहीं हुआ। जब ऐसा हुआ तो उनकी बॉडी को दिसप्ले के तौर पर रख दिया गया।

JOHN TORRINGTON:- जब 1980 मे उनकी डेट बॉडी को कब्र से निकाला गया तो वैज्ञानिक दंग रह गए। उनकी आंखे और होंठ को छोड़ कर उनकी पूरी बॉडी पहले की तरह ही थे। और कब्र से मनाओ वैज्ञानिको को मनाओ एक टूक निहार रहा था।

GANTHER VAR HANGES :- एक महासन ने तो इनकी पूरी की पूरी डेट बॉडी की एजीवेश ही बना डाला। एक मृत्य बॉडी को बिचो बीच काट दिया और उसके हड्डी तक का दिसप्ले तक लगा ताकि इंसानी शरीर के वर्किंग से वाकिफ हो जाए। आज भी इनकी बॉडी बिल्कुल सही सलामत हैं।