Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

उम्र के कगार पर पहुँच चूंके हैं ये कलाकार, असल जिंदगी के हो चूंके हैं गंजे

दोस्तों आज मैं आपको कुछ ऐसे कलाकारों के बारे मे बताने वाला हूँ जो की असल जिंदगी मे बूढ़े हो चूंके हैं लेकिन अपने बुढ़ापे को छिपाने के लिए अपने पर एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। बुढ़ापे का नाम सुन कर हर कोई डर जाता हैं लेकिन उनकों यह नहीं पता हैं की बुढ़ापा जिंदगी का सत्य हैं इस अवस्था से सभी की गुजरना पड़ता हैं। आज हम उन दिग्गज अभिनेताओं के बारे में बात करेंगे जो बुढ़ापे में पहुंच गए हैं और अपने बाल खो चुके हैं, लेकिन अपनी असली उम्र छिपाने के लिए नकली बाल लगते हैं। तो आइए कुछ ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे मे बात करते हैं।

शाहरुख खान :- बॉलीवुड और देश में किंग खान के नाम से मशहूर अभिनेता शाहरुख खान अब 54 साल के हो गए हैं। वो भी अब बूढ़े हो गए हैं। भले ही वह अभी भी 20-22 साल की हीरोइन के साथ फिल्मों में रोमांटिक अंदाज में नजर आते हैं, लेकिन उनकी बढ़ती उम्र मेकअप की वजह से पर्दे के पीछे छिपी नजर आती है, लेकिन वो भी विग पहनते हैं।

सलमान खान :- आपको बता दूँ की सलमान खान की उम्र 54 साल हैं बढ़ती उम्र के कारण उन्हे बाल झड़ने की समस्या थी इयलिए वह अपना इलाज करने के लिए अमेरिका गए थे और हेयर ट्रांसप्लांट करवाए इसी वजह से आज उनके बाल काले दिखते हैं।

अमिताभ बच्चन :- आपको बता दूँ की सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी बालों को खूबसूरत दिखने के लिए नकली विग पहनते हैं।

अक्षय कुमार :- आपको बता दूँ की अक्षय कुमार भी बाल झड़ने के शिकायत को लेकर अमेरिका इलाज करवाने चले गए जहां हेयर ट्रांसप्लांट के बाद उनके बाल पूरी तरह से ठीक हो गए। फिल्म चांदनी चाक टू चाइना के समय से ही अक्षय कुमार के बाल झड़ने लगे थे। लेकिन फिल्म केसरी के लिए उन्होंने अपने बालों की कुर्बानी दी और फिल्म गोल्ड में उन्होंने विग का इस्तेमाल किया।

गोविंदा :- गोविंदा ने एक से एक बेहतरीन फिल्मे बनाई हैं। वो 90 दशक के मशहूर अभिनेता हैं। साल 2000 मे उनके भी बल झड़ने लगे थे। जिसके बाद उन्हे फिल्मे मिलना कम हो गयी जिसके बाद उन्हे भी हेयर ट्रांसप्लांट करना पड़ा।

कपिल शर्मा :- “मशहूर कॉमेडी शो कपिल शर्मा शो” के कपिल शर्मा जब फलमों मे कदम रखा था तो उनके बल बहुत छोटे थे, इस बालों के साथ उन्होंने एक कॉमेडी शो भी जीता और फिर बाद मे उन्होने भी हेयर ट्रांसप्लांट करवा लिया।

संजय दत्त :- संजय दत्त भी अपने बल के झड़ने की समस्या को लेकर परेशान थे और इससे निजात पाने के लिए उन्होने भी हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया। एक सामी ऐसा था जब उनके बाल बेहद भंगुर और गंजे थे।

आदित्य पंचोली :- आदित्य पंचोली ने भी हेयर ट्रांसप्लांट करवाकर अपने बालों को फिर से खूबसूरत बनाया है। आदित्य पंचोली और कंगना रनौत के बीच एक साल पुराना विवाद चर्चा में आया। कभी-कभी दोनों रिलेशनशिप में होते थे। लेकिन समय के साथ उनका रिश्ता बुरी तरह खत्म हो गया। कंगना ने अदित्य पंचोली पर आलोप लगाया था।

हिमेश रेशमिया :- बॉलीवुड एक्टर, म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था। इस फिल्म में अभिनेता हिमेश रेशमिया ने डबल रोल किया है। हिमेश राशमिया भी उन मे एक हैं जिन्होने अपने बालों का हेयर ट्रांसप्लांट करवाया हैं।

रोहित शेट्टी :- उच्च पद पर पहुंचना बिल्कुल भी आसान नहीं है। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर रोहित शेट्टी के साथ भी हुआ। रोहित शेट्टी बॉलीवुड फिल्मों के ऑलराउंडर डायरेक्टर के तौर पर जाने जाते हैं। कॉमेडी फिल्म हो या एक्शन फिल्म रोहित दोनों ही फिल्में बनाना पसंद करते हैं। आपको बता दूँ की रोहित शेट्टी भी हेयर टट्रांसप्लांट करवाए हैं।

अनिल कपूर :- भले ही वह 62 साल के हैं, लेकिन अनिल कपूर फिल्मों के साथ-साथ अपने वास्तविक जीवन में भी युवा दिखते हैं। वहीं अनिल 35-40 साल की उम्र में भी बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी काम किया हैं।

आमिर खान :- अमीर खान का कहना हैं की वो वह केवल अच्छी कहानियों के आधार पर फिल्में चुनते हैं। “3 इडियट्स” फिल्म मे तो बिल्कुल वह एक कॉलेज के छात्र की तरह दिखते हैं। जब आमिर खान से उनकी फिल्मों के चयन के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “मैं केवल वही फिल्में करता हूं जिनकी कहानी पर मुझे विश्वास है।” मुझे नहीं लगता कि व्यावसायिक फिल्में और विषय की फिल्में अलग हैं। लेकिन आमिर खान अब 54 साल के हो चुके हैं और हमने उनका असली रूप और रूप फिल्म “दंगल” में देखने को मिला।