Trending Funny jokesHindi jokesजोक्सUPSCLove jokesJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

इन कलाकारो ने अमिताभ बच्चन के बचपन के चाइल्ड एक्टर का रोल को निभाए थे !

हैलो दोस्तो, आपा तो जानते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री के महानायक पूरी दुनियाँ मे छाये रहते हैं। अपने फिल्मी के करियर मे उन्होने बहुत सारी सुपरहिट फिल्मे दी हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी कलाकार हैं, जो अमिताभ बच्चन के बाल कलाकार को निभाया हैं। इस कलाकार को निभाने के बाद वो छोटी सी उम्र मे ही फेमस हो गए हैं। तो चलिये आज के इस एपिषोड मे जानेंगे कि वो कौन कौन से ऐसे कलाकार हैं, जिनहोने छोटी सी उम्र मे अमिताभ बच्चन के बाल कलाकार को निभाया हैं:-

अलंकार जोशी:- दीवार फिल्म मे चाइल्ड आर्टिस्ट का नाम था मास्टर अलंकार जोशी। आगे चलकर फिल्मों में अलंकार जोशी को खास सफलता नहीं मिली तो वह आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए थे। अब वह दुनिया के कई देशों में अपना बिजनेस मैनेज कर रहे हैं।

राजू श्रेष्ठा:- मास्टर राजू ने 70 और 80 दशक के लगभग सभी कलाकारों के साथ काम किया था। फिल्म ‘त्रिशूल’ और ‘नास्तिक’ में मास्टर राजू यंग अमिताभ के रोल में दिखे थे।

रवि वलेचा:- रवि ने 1976 में फिल्म ‘फकीरा‘ से डेब्यू किया था, लेकिन उनकी पहचान फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी‘ से मिली थी। इस फिल्म के बाद मास्टर रवि ने ‘देश प्रेमी‘, ‘शक्ति‘ और ‘कुली‘ जैसी फिल्मों में अमिताभ के बचपन का किरदार निभाया था। अभी फिलहाल वो इंडिया के टॉप प्राइवेट सेक्टर बैंकों को अपनी हॉस्पिटैलिटी की सेवाएं दे रहे हैं।

टीटो:- मास्टर टीटो को सबसे ज्यादा पहचान मिली थी 1977 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘परवरिश’ में यंग अमित का रोल प्ले करके। इसके बाद टीटो ने 1981 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘नसीब’ और ‘याराना’ में भी अमिताभ के बचपन का रोल प्ले किया था।

मयूर राज वर्मा:- आज मयूर राज वर्मा फिल्मी दुनिया से दूर अमेरिका में अपना रेस्टोरेंट बिजनेस चला रहे हैं। साल 1978 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में मयूर पहली बार सिकंदर (अमिताभ) बचपन के किरदार में दिखे थे।