Home रोचक तथ्य दुनिया में ऐसी कोई जेल नहीं बनी जो इसे क़ैद करके रख...

दुनिया में ऐसी कोई जेल नहीं बनी जो इसे क़ैद करके रख सके !

दोस्तो हम आपको बता दे कि कुछ कैदी ऐसे भी हैं जिसे भागने का तरीके के सामने अच्छे-अच्छे फिल्म के कहानी भी फेल है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही शातिर कैदियों से मिलवाने वाले है।

नंबर 01. Alcatraz

एक ऐसी जेल जो सख्त कानून और पवंदियो के लिए जानी जाती थी। यहां से बाहर निकल पाना मुजरिमो के बस की बात नहीं थी। यह जेल सैन फ्रांसिस्को कैल्फोनीया मैं मौजूद एक आईलैंड पर बनी थी।

फ्रेंक मौरिश नामक व्यक्ति अमेरिका के सबसे मशहूर अपराधी था। इसने इस जेल से निकलने का एक प्लान बनाया इसमें इसने दो कैदियों को भी शामिल किया। इसे जेल से निकलने में पूरे 6 महीने लग गए। लेकिन आज तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह तीनों जेल से निकलने के बाद आखिरकार गए कहा।

नंबर 02. Rustam Shakhrutdinov

रस्टम शख्रुतडिनोव नाम के एक व्यक्ति जिससे जेल में चोरी के इल्जाम में लाया गया था। इसकी उम्र मात्र 25 साल की थी। इसने जेल मे खाना देने के लिए बनाया गया होल से निकलकर भाग गए।

नंबर 03. joi gab book

नॉर्थ कोरिया के जेल में बंद जोई गैब बुक जो कि एक योगा मास्टर थे जो की चोरी के इल्जाम में जेल में बंद कर दिया गया था। इन्होंने भी खाना देने वाले जगहों से भागने में सफल हो गए लेकिन वहां से भागने के बाद 6 दिन के अंदर उन्हें वापस पकड़ लिया गया।

नंबर 04. chapo

जुलाई 2015 में हर रोज बाथरूम में यह काफी समय लगाते थे। एक दिन जब इन्होंने बाथरूम में काफी समय लगाया तो जेल के कर्मचारी ने जाकर देखा तो वो एक सुरंग से निकल कर भाग गए थे। जेल से निकलने के बाद Wo वापस नही मिले।

नंबर 05. Yoshe shiratori

जापान के रहने वाले योशे शिराटोरी को मदर और रॉबरी के केस में जेल में लाया गया। जहां से बड़ी आसानी से जेल के ताला तोड़कर भाग निकले जिसे दोबारा पकड़ कर दूसरे जेल में रखा गया लेकिन वहां से फिर वह भाग निकले।